Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव : कांग्रेस दफ्तर में तोड़फोड़

हमें फॉलो करें मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव : कांग्रेस दफ्तर में तोड़फोड़
FILE
भोपाल। उन प्रत्याशियों के चेहरे तो खिले हुए हैं जिन्हें चुनावी रण में लड़ने के लिए टिकट मिल गया है, लेकिन उनके चेहरे मुरझाए हुए हैं जिन्हें टिकट हासिल नहीं हुआ है।

दावेदारों के साथ उनके समर्थक भी नाराज हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी टिकट बंटवारे को लेकर नाराजगी है। गुरुवार को नाराज कार्यकताओं ने भोपाल के कांग्रेस दफ्तर में तोड़फोड़ की। कार्यकर्ताओं ने कार्यालय के सभाकक्ष में कुर्सियां फेंकी और दरवाजों में तोड़फोड़ की। इससे कुछ देर अफरातफरी का माहौल बन गया। कई समर्थकों ने मुख्य द्वार पर धरना देकर नारेबाजी भी की।

कार्यकर्ताओं का कहना था कि दूसरी पार्टी से कांग्रेस में शामिल नेताओं को कांग्रेस का टिकट मिल गया जबकि कांग्रेस के समर्पित कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं दिया गया।

भोपाल की नरेला सीट से महेंद्र सिंह चौहान को टिकट दिए जाने की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर धरना दिया। सीहोर से हरीश राठौर को टिकट देने का भी काफी विरोध हो रहा है। कार्यकर्ता स्वदेश राय के पक्ष में हैं।

राय के समर्थन में डेढ़-दो सौ कार्यकर्ता कार्यालय पहुंचे और कुर्सियां उठा-उठाकर फेंकीं। उधर, अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष मुहम्मद सलीम ने बताया कि अल्पसंख्यकों को तव्वजो नहीं मिलने से अब तक 89 प्रदेश और जिला पदाधिकारी इस्तीफा सौंप चुके हैं।

अपने समर्थकों को टिकट दिलवाने के लिए ये नेता केंद्रीय नेतृत्व से लेकर संगठन प्रभारी को राजनीतिक समीकरण के माध्यम से साधने में लगे हुए हैं। लाख प्रयास के बावजूद टिकट से वंचित होने पर ये नेता या तो पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर दूसरे दल से टिकट पाने की फिराक में लगे हुए है या फिर निर्दलीय चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचने की कोशिश कर रहें हैं। (वेबदुनिया चुनाव डेस्क)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi