Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव : पेड न्यूज पर सी-डेक कर नजर

हमें फॉलो करें मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव : पेड न्यूज पर सी-डेक कर नजर
, गुरुवार, 7 नवंबर 2013 (15:11 IST)
FILE
भोपाल। मध्यप्रदेश में इस माह 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में सी-डेक राज्य स्तर पर पेड न्यूज के मामलों की पहचान कर रही है।

चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य एवं जिला स्तर पर मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति (एमसीएमसी) का गठन किया गया है।

यह समिति 24 घंटे और सातों दिन कार्य कर रही है। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में राज्य स्तर एवं जिला स्तर पर जिला मुख्यालय पर यह समिति गठित की गई है।

एमसीएमसी स्व-प्रेरणा से पेड न्यूज तथा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को चिह्नित कर रही हैं। जिला स्तर पर समिति पेड न्यूज से संबंधित अपनी रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रस्तुत कर रही है।

पुणे की सी-डेक अंग्रेजी, हिन्दी वेबसाइट, राजनीतिक दलों की वेबसाइट एवं अन्य निर्देशित वेबसाइटों को नियमित रूप से देख रही है तथा पेड न्यूज एवं एमसीएमसी के प्रकरणों को चिह्नित कर ऑनलाइन उपलब्ध करवा रही है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को प्रतिदिन एमसीएमसी एवं सी-डेक अपनी रिपोर्ट सौंप रही है। सभी 51 जिला निर्वाचन अधिकारी को सी-डेक द्वारा यूजर पासवर्ड दिए गए हैं। उन्हें आनलाइन चिह्नित न्यूज एवं पेपर कटिंग को देखने की सुविधा दी गयी है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi