Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मप्र चुनाव : इंदौर में 69 फीसदी से अधिक मतदान

हमें फॉलो करें मप्र चुनाव : इंदौर में 69 फीसदी से अधिक मतदान
इंदौर , सोमवार, 25 नवंबर 2013 (21:41 IST)
WD
इंदौर। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान इंदौर जिले में नौ क्षेत्रों के 89 उम्मीदवारों का भविष्य सोमवार को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में कैद हो गया। इन उम्मीदवारों में राज्य की भाजपा सरकार के दो मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और महेंद्र हार्डिया शामिल हैं।

अधिकारियों ने ताजा आंकड़ों के हवाले से बताया कि जिले में सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक 69.34 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। जिले के नौ विधानसभा क्षेत्रों में कुल 21 लाख 65 हजार 428 मतदाता हैं।

उन्होंने बताया कि जिलेभर में स्वतंत्र और निष्पक्ष निर्वाचन के लिए कड़े इंतजाम किए गए थे। छिटपुट विवादों को छोड़ दिया जाए, तो मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि जिले के अधिकांश मतदान केंद्रों पर सुबह मतदाताओं की लम्बी कतारें देखी गईं। महिलाओं और बुजुर्गों ने भी मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। मतों की गिनती आठ दिसंबर को होनी है।

इस बीच, शहर के क्षेत्र क्रमांक एक में सैकड़ों लोगों ने मतदाता सूची में अपने नाम दर्ज न होने को लेकर मतदान के दौरान भारी हंगामा किया। आक्रोशित लोगों पर काबू पाने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया।

क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार प्रदीप यादव उर्फ दीपू ने आरोप लगाया कि भाजपा की मिलीभगत से इलाके के सैकड़ों लोगों के नाम मतदाता सूची से साजिशन हटा दिए गए, जिससे वे मताधिकार से वंचित हो गए। चंदन नगर क्षेत्र में तीन संदिग्ध युवकों को एक मतदान केंद्र के बाहर से हिरासत में लिया गया। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi