Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मप्र विधानसभा चुनाव : शिवराज विदिशा से भी चुनाव लड़ेंगे

हमें फॉलो करें मप्र विधानसभा चुनाव : शिवराज विदिशा से भी चुनाव लड़ेंगे
भोपाल , शुक्रवार, 8 नवंबर 2013 (00:12 IST)
FILE
भोपाल। आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस बार प्रदेश के दो स्थानों बुधनी और विदिशा से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। बुधनी से अपना नामांकन दाखिल कर चुके शिवराज के विदिशा से चुनाव लड़ने का ऐलान लोकसभा में प्रतिपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने गुरुवार रात ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया।

सुषमा ने कहा कि मैंने प्रदेश के नेताओं से बातचीत करने के बाद राष्ट्रीय नेताओं से चर्चा की और उन्होंने मेरे सुझाव का स्वागत करते हुए शिवराज सिंह को आदेश दिया है कि वे आगामी चुनाव में दो स्थानों से मैदान में उतरें।

गुरुवार की दोपहर से ही प्रदेश के राजनैतिक गलियारे में शिवराज के विदिशा से भी चुनाव लड़ने की चर्चा हवा में तैर रही थी। दरअसल विदिशा के कार्यकर्ता चाहते थे कि मुख्यमंत्री यहां से भी चुनाव लड़ें और रात होते होते यह फैसला हो गया कि मुख्यमंत्री दो जगह से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

बुधनी में शिवराज सिंह चौहान के सामने कांग्रेस ने महेंद्र सिंह चौहान को मैदान में उतारा है। देर रात सुषमा ने संवाददाओं को बताया कि मैंने राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, नरेंद्र मोदी, अरुण जेटली, मुरली मनोहर जोशी तथा वैंकया नायडु से चर्चा की और विदिशा के कार्यकताओं की मंशा के बाद शिवराज सिंह को विदिशा से भी चुनाव लड़ने के बारे में बताया।

सुषमा के अनुसार केंद्रीय नेतृत्व को यह सुझाव पसंद आया और इसके बाद ही मैंने शिवराज सिंह को कहा कि यह पार्टी का आदेश है और इसमें आपकी मर्जी नहीं चलेगी। मुझे खुशी है कि उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है। चूंकि शुक्रवार के दिन नामांकन का अंतिम दिन है लिहाजा शिवराज साढ़े ग्यारह से 12 बजे के बीच ‍वे अपना पर्चा भरेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद शिवराज सिंह ने कहा कि मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं और पार्टी का हर आदेश मेरे सिर आंखों पर है। पूरा प्रदेश ही मेरे लिए एक परिवार के समान है। विदिशा और बुधनी मेरे लिए जन्मभूमि और कर्मभूमि रही है। यदि मैं दीवाली बुधनी में मनाता हूं तो मेरी छोटी दिवाली विदिशा में मनती है। दोनों ही जगह की जनता का प्यार मेरे दिल में बसा है और मैं उनके मन में बसा हुआ हूं। (वेबदुनिया न्यूज)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi