Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वो सुबह कभी तो आएगी...

हमें फॉलो करें वो सुबह कभी तो आएगी...
राजगढ़ (मप्र) , मंगलवार, 5 नवंबर 2013 (18:34 IST)
राजगढ़ (मप्र)। पिछले 28 वर्षों से लगातार चुनाव लड़ रहे जिले के एक व्यक्ति को आशा है कि उसे कभी न कभी सफलता तो मिलेगी और वो सुबह अवश्य आएगी।

जिले के ब्यावरा नगर के बलवीर सिंह चौधरी वर्ष 1985 से विधानसभा तथा राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। हार की सिल्वर जुबली मनाने के बाद भी चौधरी बड़ी मासूमियत से कहते है कि आज नहीं तो कल जनता का दिल पसीजेगा और मुझे एक बार सेवा का मौका जरूर मिलेगा।

उनकी खासियत यह है कि चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होते ही पहले दिन उनका नामांकन पत्र दाखिल हो जाता है। अब तक वे लोकदल, जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष रहने के साथ इन पार्टियों के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं। उन्होंने अब तक छह विधानसभा चुनावों में भाग्य आजमाया है।

पहला चुनाव ब्यावरा विधानसभा से 1985 में लोकदल प्रत्याशी के रूप में लड़ा। इसके बाद जनता पार्टी और फिर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लगातार चुनाव मैदान में उतरते रहे हैं। लोकसभा के लिए उन्होंने पहली बार 1986 में चुनाव लड़ा था और इस बार फिर चुनाव में दिग्गज प्रत्याशियों के साथ मुकाबला करके जीतने का प्रयास कर रहे हैं।

हां, किसी भी चुनाव में उन्हें कभी भी सम्मानजनक मत प्राप्त नहीं हुए और उनकी जमानत भी नहीं बच सकी, लेकिन बावजूद इसके उनमें चुनाव लड़ने का जुनून बरकरार है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi