Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सलकनपुर मंदिर में चोरी के मामले में 5 पुलिसकर्मी निलंबित, CCTV में कैद गाड़ी के सहारे चोरों का सुराग तलाश रही पुलिस

हमें फॉलो करें webdunia

विशेष प्रतिनिधि

बुधवार, 16 नवंबर 2022 (12:45 IST)
भोपाल। भोपाल से सटे सलकनपुर मंदिर में चोरी के मामले में मंदिर की सुरक्षा में तैनात 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिए गए है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सलकनपुर मंदिर में चोरी के मामले में 5 गार्ड निलंबित कर दिए गए है। इसके साथ सीसीटीवी में कैद गाड़ी को ट्रैक करने के साथ पुलिस मामले की जांच कर रहीं है, जल्द ही अपराधी पुलिस गिरफ्त में होंगे।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर के सबसे बड़े देवी धाम मां विजयासन देवी धाम सलकनपुर में स्ट्रांग रूम से लाखों की चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मंदिर के स्ट्रांग रूम से सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात चोरो ने मंदिर परिसर स्थित स्ट्रांग रूम में रखी गई नोटों से भरी पांच बोरियां पार कर दी थी। मंदिर समिति के प्रमुख महेश उपाध्याय के मुताबिक चोर स्ट्रांग रूम से करीब पांच बोरियों को अपने साथ ले गए जिसमें से दो बोरियां चोर रोप-वे के करीब पहाड़ के नीचे छोड़ गए। मंदिर प्रशासन ने चोरी की गई बोरियों में 8 लाख लाख से अधिक रुपए होने का अनुमान जताया है।

सलकनपुर मंदिर में चोरी की सूचना पर जांच के लिए मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों ने जांच की कमान अपने हाथों में ले रखी है। पुलिस जांच में मंदिर में लगे सीसीटीवी में दो नकाबपोश चोर स्ट्रांग रूम की तरफ जाते हुए नजर आ रहे हैं।

हैरत की बात यह है कि चोरों ने जिस स्ट्रांग रूम पर धावा बोला वह 24 घंटे सीसीटीवी कमरों की निगरानी में रहता है। स्ट्रांग रूम में मंदिर में दान में मिले पैसे और आभूषण रखे जाते है। मंदिर में चढ़ावे पर आने वाले पैंसे और सोने-चांदी के आभूषणों को बोरियों में भरकर स्ट्रांग रूम में रखा जाता है। शातिर चोरों ने स्ट्रांग रूम का ताला तोड़कर दान से भरी बोरियों पर हाथ साफ कर दिया।

पूरे मामले का खुलासा करने और चोरों की धरपकड़ के लिए सीहोर एसपी मयंक अवस्थी ने पुलिस की अलग-अलग टीम गठित कर मामले का जल्द से जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए है। वहीं सलकनपुर मंदिर में चोरी की सूचना मिलते ही राजधानी भोपाल से आला अधिकारी भी लगातार कैंप किए हुए है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

G-20 को पीएम मोदी का नया मंत्र, वन वर्ल्ड, वन फैमेली, वन फ्यूचर