Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आज़ादी के अमृत महोत्सव और पुलिस को समर्पित होगा गीत- ‘हमारी जान हिन्दुस्तान’

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 24 जनवरी 2022 (14:02 IST)
हर गणतंत्र दिवस तथा 15 अगस्त पर निर्देशक इरफ़ान ख़ान देश की आवाम को एक देशभक्ति गीत समर्पित करते हैं। कोरोना महामारी के चलते यह क्रम टूटा था, लेकिन एक बार फिर इस वर्ष वो ‘हमारी जान हिन्दुस्तान’ गीत देश को समर्पित करने जा रहे हैं।

इस बार यह गीत ख़ासकर पुलिस बल को समर्पित किया जा रहा है। जिसमें कई पुलिस अधिकारी और जवानों ने अभिनय भी किया है। आज़ादी के अमृत महोत्सव को लेकर चल रहे आयोजनों की कड़ी में ही बनाया गया यह गीत 25 जनवरी 2022 को यूट्यूब तथा अन्य सोशल मीडिया के प्लेटफ़ार्म्स के माध्यम से जारी किया जाएगा।

इस संबंध में शिवना क्रिएशंस के मीडिया प्रभारी आकाश माथुर ने बताया कि गीत के निर्माण में शिवना क्रिएशंस, स्ट्रॉबैरी एंटरटेनमेंट क्रिएशंस तथा ढींगरा फ़ैमिली फ़ाउण्डेशन इंडिया- अमेरिका ने विशेष सहयोग किया है।

श्री माथुर ने बताया कि पुलिस द्वारा किए गए कार्यों को उतना प्रचार-प्रसार नहीं मिलता, जबकि आंतरिक व्यवस्था बनाए रखने में देश भर की पुलिस महत्त्वपूर्ण योगदान प्रदान करती है। इसीलिए इस बार इस गीत की थीम पुलिस सेवा पर केन्द्रित की गई है।

इस गीत को एक कहानी की तरह फ़िल्माया गया है, तथा कहानी के माध्यम से पुलिस बल के कार्यों तथा उनके महत्त्व को दर्शाया गया है। बताने का प्रयास किया गया है कि देश की आंतरिक व्यवस्था को बनाए रखने में पुलिस बल कितना महती प्रयास करता है।

गीत के बोल देश के ख्यात साहित्यकार पंकज सुबीर ने लिखे हैं तथा गीत पर फ़िल्माई गई कहानी का कॉन्सेप्ट भी उन्हीं का है। निर्देशक इरफ़ान ख़ान इससे पहले भी पंकज सुबीर के गीत ‘भारत की कहानी’  का पिक्चराइजेशन कर चुके हैं।

इस गीत को भी यूट्यूब पर जारी किया गया था। जिसे लाखों लोगों ने देखा था और पसंद भी किया था। ‘हमारी जान हिन्दुस्तान’ गीत 25 जनवरी 2022 को जारी किया जाएगा। निर्देशन इरफ़ान ख़ान, गीत-कॉन्सेप्ट पंकज सुबीर, निर्माता शहरयार अमजद ख़ान हैं।

साथ ही संगीत राम शंकर जजवारे ने दिया है, गायक मुम्बई के सुप्रसिद्ध गायक नाज़िम अली हैं। डीओपी संकेत काकड़, एडिटर नीलेश मुले, कार्यकारी निर्माता सुनील भालेराव, लाइन प्रोड्यूसर अथर अली हैं।

गीत में सीहोर के कई कलाकार अभिनय करते नज़र आएंगे। मंगलवार को यह गीत कई गणमान्य लोगों की उपस्थिति में जारी किया जाएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

24 दिन में 47 लाख से ज्यादा Corona संक्रमित, एक्टिव केस 22 लाख के पार