Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना की रफ्तार : जुलाई के 20 दिन में 3 हजार नए कोरोना केस, 24 घंटे में 312 मामले, पॉजिटिविटी 4% के पार

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

विकास सिंह

गुरुवार, 21 जुलाई 2022 (16:11 IST)
भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर डराने लगी है। प्रदेश में  पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 312 नए केस आए हैं। वहीं कोरोना की संक्रमण दर 4.07% तक पहुंच गई है। इसके साथ प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 1434 तक पहुंच गई है। 
 
प्रदेश में जुलाई के 20 दिनों में कोरोना के 3 हजार से अधिक नए केस सामने आने से कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार का अंदाजा लगाया जा सकता है। जबकि पूरे जून माह में प्रदेश में कोरोना के कुल 1786 केस मिले थे। बीते दो सप्ताह में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट डबल हो गई है। 7 जुलाई को कोरोना संक्रमण की दर 1.99% फीसदी थी वह अब 4.07% तक पहुंच गई है। वहीं संक्रमण दर के साथ कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या भी दो सप्ताह में दोगुनी हो गई है। 

प्रदेश में कोरोना के सबसे अधिक इंदौर, भोपाल और जबलपुर में मिल रहे है। भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए है। वहीं इंदौर में एक दिन में कोरोना के 166 नए केस मिले है। प्रदेश के 30 से अधिक जिलों में कोरोना के एक्टिव केस वर्तमान में है। 
बूस्टर डोज के लिए महाअभियान : वहीं कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने के बाद आज से प्रदेश में कोरोना के बूस्टर डोज का महाअभियान शुरु हुआ। अमृत महोत्सव के तहत मुफ्त में लगने वाले बस्टूर डोज के लिए प्रदेश में 27 जुलाई के साथ 3 अगस्त, 17 अगस्त, 31 अगस्त और 14 एवं 28 सितंबर कोविड वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जाएगा। सरकार ने 75 दिन चलने वाले अमृत महोत्सव के अभियान में प्रदेश के सभी 18 वर्ष से अधिक सभी पात्र 5 करोड़ लोगों को बूस्टर डोज लगाने का लक्ष्य रखा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Amazon Prime Day Sale 2022 कर देगी मालामाल, बस याद रखें ये 5 जरूरी बातें