Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Agnipath Scheme पर कैलाश विजयवर्गीय का विवादित बयान, कहा- 'BJP ऑफिस में सिक्योरिटी के लिए अग्निवीरों को प्राथमिकता दूंगा'

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 19 जून 2022 (18:43 IST)
इंदौर (मध्यप्रदेश)। सैन्य बलों में भर्ती की नई 'अग्निपथ' योजना को लेकर युवाओं के जारी विरोध के बीच भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को रविवार को अपने इस बयान के लिए कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा कि अगर उन्हें पार्टी कार्यालय में सुरक्षा रखनी है तो वह किसी पूर्व अग्निवीर को प्राथमिकता देंगे। उन्होंने युवाओं के लिए इस योजना के अलग-अलग फायदे गिनाते वक्त यह बात कही।

अपने बयान को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया के बाद विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि 'टूलकिट' गिरोह से जुड़े लोग उनके कथन को तोड़-मरोड़कर प्रस्तुत करके कर्मवीरों के अपमान की कोशिश कर रहे हैं। विजयवर्गीय ने इंदौर के भाजपा कार्यालय में कहा कि सेना के प्रशिक्षण में अनुशासन एवं आज्ञा का पालन करना सबसे प्रमुख है, और अग्निपथ योजना के तहत सेवा के दौरान युवाओं में दोनों गुणों का विकास होगा।

उन्होंने कहा कि जब कोई युवा सेना में अग्निपथ योजना के तहत प्रशिक्षण लेगा और चार साल की सेवा के बाद निकलेगा तो 11 लाख रुपए उसके हाथ में होंगे और वह अपनी छाती पर अग्निवीर का तमगा लगाकर घूमेगा।

भाजपा महासचिव ने आगे कहा, मुझे अगर भाजपा के इस कार्यालय में सुरक्षा रखनी है, तो मैं (पूर्व) अग्निवीर को प्राथमिकता दूंगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भाजपा सांसद वरुण गांधी समेत कई राजनीतिक हस्तियों ने विजयवर्गीय के इस बयान पर निशाना साधा है।

अपने बयान पर बवाल मचने के बाद विजयवर्गीय ने ट्वीट कर सफाई दी, अग्निपथ योजना से निकले अग्निवीर निश्चित तौर पर प्रशिक्षित एवं कर्तव्य के प्रति प्रतिबद्ध होंगे। सेना में सेवाकाल पूर्ण करने के बाद वे जिस भी क्षेत्र में जाएंगे, वहां उनकी उत्कृष्टता का उपयोग होगा। मेरा आशय स्पष्ट रूप से यही था।

उन्होंने आगे कहा, टूलकिट गिरोह से जुड़े लोग मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर प्रस्तुत करके कर्मवीरों का अपमान करने की कोशिश कर रहे हैं। यह देश के कर्मवीरों का अपमान होगा। राष्ट्रवीरों-धर्मवीरों के खिलाफ इस टूलकिट गिरोह के षड्यंत्रों को देश भलीभांति जानता है।
webdunia

कांग्रेस ने साधा निशाना : कांग्रेस नेकैलाश विजयवर्गीय की टिप्पणी को लेकर रविवार को निशाना साधा और चुटकी लेते हुए कहा कि अब ‘हमें समझ आया’ 2019 में ‘मैं भी चौकीदार’ आंदोलन शुरू करने से भाजपा का तात्पर्य क्या था।
 
विजयवर्गीय की टिप्पणी पर मीडिया में आयी खबरों का स्क्रीनशॉट टैग करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि अब हमें समझ आया कि भाजपा के 2019 के ‘मैं भी चौकीदार’’ अभियान का वास्तविक अर्थ क्या था...
 
आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कांग्रेस ने कहा कि भाजपा के महासचिव सैनिकों का अपमान कर रहे हैं। अग्निवीर भाजपा कार्यालय के बाहर चौकीदार बनेंगे! श्रीमान मोदी हम इसी मानसिकता से डरे हुए थे... बेशर्म सरकार। इससे पहले एक अन्य ट्वीट में रमेश ने ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुटकी ली और ‘मोदी पथ’ के पांच मंत्र पोस्ट किए। 
उन्होंने बताया कि गुस्से से भरे किसान और सैनिक भारत की नई पहचान बन गए हैं। रमेश ने यह भी कहा कि सरकार पहले कदमों की घोषणा करती है उसके बाद उससे जुड़ी चिंताओं के समाधान का प्रयास करती है। उन्होंने सरकार पर देश की महत्वपूर्ण चीजों को बेचने का भी आरोप लगाया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

MP में सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ रही महिला की नर्मदा नदी में डूबने से मौत