विवादों में घिरी सलमान खान की फिल्म दबंग-3, टाइटल सांग में साधु संतों के साथ डांस सीन पर विवाद

विकास सिंह

बुधवार, 3 अप्रैल 2019 (08:53 IST)
भोपाल। सलमान खान की नई फिल्म दबंग 3 विवादों में घिर गई है। महेश्वर में शूट हो रही फिल्म दबंग 3 के टाइटल सांग हुड़ दबंग-दबंग में साधु संन्यासियों के साथ डांस सीन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।
 
उज्जैन के महानिर्वाणी अखाड़े के परमहंस डॉ. अवधेशपुरी महाराज ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर फिल्म की शूटिंग रोकने, सीन को फिल्म से हटाने और हिंदू धर्म का मजाक उड़ाने के लिए दंडात्मक कार्रवाई की मांग की है।
 
अवधेशपुरी महाराज के अनुसार हिंदू धर्म में साधु संतों का सम्मान भगवान के स्वरूप में है। हिंदू गुरु ब्रह्मा, गुरु विष्णु गुरुर्देवो महेश्वर की आस्था के साथ साधु सन्यासियों को सम्मान प्रदान करते हैं लेकिन फिल्म में साधु संतों के वेश में डांस करने से करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं।
 
उन्होंने कहा कि संत वेश का उपहास उड़ाया गया है, इसलिए फिल्म के डायरेक्टर प्रभुदेवा और सलमान खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री और महेश्वर के स्थानीय प्रशासन को पत्र लिखा है।
 
फिल्म के गाने पर आपत्ति उठाते हुए अवधेशपुरी कहते हैं कि साधु संतों के वेश के इस प्रकार के अपमान की संत समाज एवं हिंदू समाज घोर निंदा करता है। अवधेशपुरी महाराज कहते हैं कि अगर उनके पत्र पर कार्रवाई नहीं की गई तो वो कोर्ट का रुख करेंगे।  

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मोदी पर निजी हमले नहीं करेंगे शरद पवार, जानिए क्या है वजह