Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भीषण गर्मी के चलते 24 जून को खुलेंगे सरकारी और प्राइवेट स्कूल, शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

webdunia

विकास सिंह

भोपाल। मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी और बढ़ते तापमान के चलते सभी स्कूलों की छुट्टियां 23 जून तक बढ़ा दी गई हैं। गर्मी के चलते किसी भी प्रकार की परेशानी बच्चों को न हो, इसलिए शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की गर्मियों की छुट्टियां 23 जून तक बढ़ा दी हैं। इस आदेश के बाद अब सभी स्कूल 24 जून को खुलेंगे
 
24 जून से शुरू होंगी कक्षाएं : इससे पहले सरकारी स्कूल 17 जून को और प्राइवेट स्कूल 10 से 20 जून के बीच खुल रहे थे। प्रदेश में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी और पारे के लगातार बढ़ने के कारण सरकार ने सभी शासकीय और अशासकीय विद्यालयों के खुलने का समय बढ़ा दिया है। 
webdunia
उफान पर है गर्मी : जून के तपने से गर्मी का प्रकोप बहुत अधिक बढ़ गया है। इससे आम जनता की हालात बहुत खराब है। बहुत जरूरी काम होने पर ही जनसामान्य अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं, जिससे सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश भर में बढ़ते तापमान कस रिकॉर्ड टूट चुका है।
 
भोपाल में टूटा सालों का रिकॉर्ड : राजधानी भोपाल में 40 सालों में सर्वाधिक गर्मी का रिकॉर्ड रविवार को फिर टूटा है। 1979 और 1995 के बाद पहले 7 जून और अब रविवार को भोपाल का तापमान 45.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रेव पार्टी के दौरान पड़ा छापा, 8 लोग हुए गिरफ्‍तार