Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ग्वालियर में पेंट की दुकान में आग, 4 बच्चों समेत 7 की मौत

webdunia
सोमवार, 18 मई 2020 (14:35 IST)
ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में रोशनीघर मार्ग पर स्थित एक पेंट की दुकान और उससे लगे मकानों में सोमवार सुबह आग लग गई। घटना में वहां रह रहे दो परिवारों के चार बच्चों और तीन महिलाओं सहित सात लोगों की मौत हो गई।
 
दमकल कर्मियों ने आग पर करीब दो घंटे बाद काबू पाया गया। राहत कार्य जारी है। कुछ लोगों को सुरक्षित भी निकाला गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) सत्येंद्रसिंह तोमर ने बताया कि शहर के इंदरगंज इलाके में रोशनीघर मार्ग पर रंगवाला नाम से पेंट की दुकान है।
 
उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह करीब 10 बजे इस दुकान में आग लग गई। लोग कुछ समझ पाते, इससे पहले ही दुकान और उसके ऊपर व साथ में लगे मकान में आग फैल गई। दुकान में पेंट और ज्वलनशील पदार्थ भरा था, जिसके कारण यह आग तेजी से फैली।
 
तोमर ने बताया कि मकान की पहली मंजिल पर घर के पुरुष थे और दूसरी मंजिल पर महिलाएं और बच्चे थे। आग तेजी से फैली, जिसके कारण दूसरी मंजिल पर बच्चे और महिलाएं फंसे रह गए।
 
उन्होंने बताया कि दमकलकर्मियों का अमला आग बुझाने आया, लेकिन तेजी से फैलती आग के कारण तीन महिलाएं और चार बच्चे बुरी तरह झुलस गए और उनकी मौत हो गई।
 
एएसपी ने बताया कि दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया और वहां राहत कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि दो बच्चों सहित कुछ महिलाओं को जली हुई अवस्था में बाहर निकाला गया है। उनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।
 
उन्होंने बताया कि अभी मृतकों के नाम पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हुए हैं। जिन मकानों में आग लगी है, उसमें कुल 16 लोग थे, जिसमें से चार बच्चे, छह महिलाएं और छह पुरुष शामिल हैं। इसमें से चार बच्चों और तीन महिलाओं की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि आग कैसे लगी, इसका भी पता लगाया जा रहा है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Lockdown 4.0 में करना होगा इन 12 बातों का पालन