Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शिवराज मंत्रिमंडल के दावेदारों के लिए आज की रात भारी !, नामों को लेकर अब भी सस्पेंस बरकरार

मंत्रिमंडल में कई दिग्गजों की छुट्टी तो कई नए चेहरे होंगे शामिल

webdunia
webdunia

विकास सिंह

बुधवार, 1 जुलाई 2020 (20:39 IST)
भोपाल। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार गुरुवार सुबह 11 बजे के करीब मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है। कैबिनेट विस्तार की तारीख को लेकर लंबे समय में जो कयास लगाए जा रहे थे वह भले ही अब खत्म हो गया हो लेकिन मंत्रिमंडल में कौन से चेहरे शामिल होंगे इसको लेकर अब भी सस्पेंस बना हुआ है। शिवराज मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरों को लेकर इस वक्त प्रदेश के सियासी गलियारों में कयासबाजी का दौर जोर- शोर से चल रहा है। । 

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मची खींचतान के बीच दिल्ली से मध्यप्रदेश भाजपा के प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे भी भोपाल पहुंच चुके है। भोपाल पहुंचने पर विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि पार्टी में कोई अंसतुष्ट नहीं है सबको एडजस्ट किया जाएगा। मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नामों को लेकर उन्होंने कहा कि सूची कल सार्वजनिक हो जाएगी आज बताने की जरूरत नहीं है। 
 
वहीं मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरों को लेकर मुख्यमंत्री निवास पर पर प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन मंत्री सुहास भगत के साथ बैठक भी हुई। 
webdunia
इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के विष पीने वाले बयान को लेकर राजनीतिक गलियारों में जबरदस्त हलचल है। भाजपा के अंदरखाने की राजनीति को बेहद करीब से देखने वाले वरिष्ठ पत्रकार धमेंद्र पैगवार कहते हैं कि मंत्रिमंडल को लेकर जो खींचतान भाजपा के अंदर मची हुई है, उसकी असली वजह मध्यप्रदेश में सत्ता परिवर्तन के समय से जुड़ी हुई परिस्थितयां है। मार्च में प्रदेश में जो सत्ता परिवर्तन हुआ था उसमें केंद्रीय नेतृत्व की बड़ी भूमिका थी। आज की तारीख में भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व बड़े राज्यों को बहुत गंभीरता से ले रहा हैं, पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व किसी भी प्रकार की गुटबाजी को पार्टी के अंदर पनपने देने के मूड में नहीं हैं। 
 
राष्ट्रीय नेतृत्व अब प्रदेश में युवा पीढ़ी को आगे लाकर मौका देने की रणनीति पर काम कर रहा है, इसलिए कल होने वाले शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार में कई ऐसे चेहरे शपथ लेते हुए दिखाई दे सकते हैं जो एकदम से अनजान हो, वहीं दूसरी ओर मंत्रिमंडल के विस्तार समारोह से कई दिग्गज भाजपा नेताओं को मायूस होना पड़ सकता है। ऐसे में आज की रात शिवराज मंत्रिमंडल के दावेदारों के लिए बहुत भारी होने जा रही है, इतना तो तय हैं कि गुरूवार सुबह भाजपा के अंदर कई दावेदारों के चेहरे खिले रहेंगे तो कुछ मायूस भी दिखेंगे। 
 
 
 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

PM मोदी ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म Weibo को कहा अलविदा