कश्मीर में सुरक्षा बलों की तैनाती के बाद मध्यप्रदेश में पुलिस मुख्यालय का विशेष अलर्ट

विशेष प्रतिनिधि

शनिवार, 3 अगस्त 2019 (23:04 IST)
भोपाल। कश्मीर में सुरक्षा बलों की अतिरिक्त तैनाती के बाद मध्यप्रदेश में भी पुलिस मुख्यालय ने विशेष अलर्ट जारी किया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक इंटेलिजेंस कैलाश मकवाना ने जिलों के एसपी को हिदायत दी है कि वे जम्‍मू-कश्‍मीर में बड़ी संख्‍या में की गई सुरक्षा बलों तैनाती को ध्‍यान में रखकर अपने जिलों में विशेष एहतियात बरतें।
 
उन्‍होंने कहा है कि भविष्‍य में होने वाले निर्णयों की वजह से कुछ संगठनों और तत्‍वों द्वारा संभावित धरने, रैली व आंदोलनों को लेकर भी पुलिस पूरी तरह सतर्क रहे। इसके साथ ही ऐसी परिस्थितियों में सोशल मीडिया पर फैलने वाली अफवाहों को रोकने के लिए भी पहले से दिए गए निर्देशों का भी कड़ाई से पालन करने के निर्देश जिलों के एसपी को दिए हैं।
 
त्योहारों को लेकर भी अलर्ट जारी : आने वाले दिनों में पड़ने वाले त्‍योहारों नागपंचमी, रक्षाबंधन, कावड़ यात्रा एवं ईद के दौरान कानून व्‍यवस्‍था एवं सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए पुलिस मुख्‍यालय ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को विशेष सतर्कता बरतने और एहतियात बतौर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम करने के निर्देश जारी किए गए हैं। जिलों के एसपी को दिए निर्देशों में स्‍पष्‍ट किया गया है कि शरारती तत्‍वों से कड़ाई से निपटा जाए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को जीत के लिए दिया 96 रनों का लक्ष्य