MP में बारिश का दौर जारी, उज्जैन, मंदसौर, झाबुआ में सोमवार को स्कूलों की छुट्‍टी

रविवार, 15 सितम्बर 2019 (22:26 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में पिछले एक सप्ताह से जारी बारिश का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। रविवार को इंदौर में जरूर थोड़ी राहत मिली और रुक-रुककर हल्की बारिश होती रही लेकिन उज्जैन अभी तरबतर है। उज्जैन कलेक्टर के आदेश के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने सोमवार को पूरे जिले में सभी स्कूलों में छुट्‍टी की घोषणा कर दी है।
 
रविवार को इंदौर, शाजापुर, झाबुआ, मंदसौर, रतलाम, देवास, उज्जैन सहित अन्य जिलों में रुक-रुककर बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते मंदसौर और झाबुआ में प्रशासन द्वारा सोमवार को सभी स्कूलों में अवकाश का आदेश जारी किया गया है।
ALSO READ: गांधीसागर बांध में पानी आवक ज्यादा लेकिन सुरक्षित, कैचमेंट के सभी 50 गांवों में अलर्ट
उज्जैन जिला शिक्षा अधिकारी ने अपने आदेश में कहा कि लगातार बारिश होने के कारण सोमवार 16 सितंबर को जिले के समस्त शासकीय और अर्द्धशासकीय विद्यालयों (केंद्रीय विद्यालय एवं सीबीएसई मान्यता प्राप्त विद्यालय समेत) में अवकाश रहेगा। यह अवकाश सिर्फ छात्र छात्राओं के लिए ही रहेगा। यानी शिक्षकों को रोजाना की तरह स्कूल आना होगा।
ALSO READ: MP में भारी बारिश के कारण कई ट्रेनें निरस्त, रेलवे ने जारी की सू‍ची
नीमच में 150 लोगों को बचाया : एनडीआरएफ की टीम ने रविवार को नीमच में 150 लोगों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से सुरक्षित बाहर निकाला। पिछले 7 दिनों से बंद इंदौर-इच्छापुर हाइवे स्थित मोरटक्का पुल से रविवार को हल्के वाहनों का आवागमन शुरू किया गया है। 1958 में बना 414 मी. लंबा यह पुल करीब 22 पिलर पर टिका हुआ है।
 
अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी : मौसम विभाग द्वारा अगले 24 घंटे में नीमच, मंदसौर, उज्जैन, रतलाम, शाजापुर, आगर, राजगढ़, धार, झाबुआ और आलीराजपुर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।
(Photo courtesy : Twitter)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख 60 साल का हुआ दूरदर्शन, लोगों ने ट्‍विटर पर पूछा- आपका पसंदीदा शो कौनसा है?