अद्भुत, घायल बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंची बंदरिया...

नवेद जाफरी

बुधवार, 6 नवंबर 2019 (15:33 IST)
मध्यप्रदेश के सीहोर में बड़ा ही विचित्र और मार्मिक मामला देखने को मिला, जब एक बं‍दरिया अपने घायल बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंच गई, लेकिन दुर्भाग्य से उसके प्राण नहीं बच सके। 
 
नगर में 11 केवी हाईटेंशन लाइन की चपेट में जैसे ही एक बंदर का बच्चा आया वैसे ही साथी बंदरों में हड़कंप मच गया। जोरदार धमाके के साथ बंदर का बच्चा ऊंचाई से सीधा नाली में गिरा। ऊंचाई से गिरने के कारण बच्चा बुरी तरह जख्‍मी हो गया। बंदर के घायल बच्चे को बंदरिया ने सीने से लगाया और पास ही स्थित पशु चिकित्सालय इलाज के लिए ले गई।
 
बड़ा ही मार्मिक दृश्य था। घायल बच्चे के आसपास अन्य बंदर भी इकट्‍ठे हो गए। ऐसा लग रहा था मानो सभी बंदर मायूसी से हॉस्पिटल और आसपास इंसानों से मदद की भीख मांग रहे थे। इस दृश्य को कई लोगों ने देखा, लेकिन कोई भी उनकी भावनाओं को नहीं समझ सका। अन्तत: घायल बंदर के बच्चे ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। 
 
जब इस संबंध में पशु चिकित्सालय के डॉक्टर से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि इस तरह का यह पहला मामला है, जब बंदर किसी को लाया। डॉक्टर ने बताया कि जब हम वहां गए तो बंदरिया आक्रमक थी, जिसने बच्चे को हाथ नहीं लगाने दिया। इसकी वजह से बंदर का इलाज नहीं कर पाए। बाद में जैसे-तैसे घायल बंदर की जांच की गई तो उसकी मौत हो चुकी थी। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख INDVBNG 2ndT20 Match : अपने 100वें मैच में सीरीज बचाने उतरेंगे रोहित शर्मा