Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महू में PDS में 50 करोड़ रुपए का घोटाला, 7 के खिलाफ मामला दर्ज

webdunia
रविवार, 13 सितम्बर 2020 (08:00 IST)
महू। मध्यप्रदेश के इंदौर जिले की महू तहसील में सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS) में 50 करोड़ रुपए की अनियमितता का खुलासा हुआ है। इस मामले में अब तक 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल सभी आरोपी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि मामले में जांच चल रही है तथा धोखाधड़ी की यह राशि 100 करोड़ तक होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि मामले में 17 अगस्त को मोहन अग्रवाल, उनके बेटे मोहित व तरुण के साथ अन्य कारोबारी आयुष अग्रवाल और लोकेश अग्रवाल सहित अब तक 7 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

सिंह ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम तथा भादंसं की संबद्ध धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। इनके खिलाफ महू से काफी दूर स्थानों पर चावल परिवहन संबंधी फर्जी दस्तावेज बनाने का आरोप है।

उन्होंने बताया कि उप मंडल अधिकारी अभिलाष मिश्रा को डोंगरगांव इलाके में मोहन अग्रवाल के गोदाम होने के जानकारी मिलने पर वहां 17 अगस्त को छापा मारा गया। आरोपियों ने पीडीएस के लाभार्थियों को कम चावल, गेंहू, और केरोसिन बेचा और भारी मात्रा में जमाखोरी कर इसे बड़े लाभ के साथ खुले बाजार में बेच दिया।

कलेक्टर ने बताया कि छापामार दल ने पीडीएस के चावल के 635 बोरे जब्त किए। इस मामले में पहली प्राथमिकी बड़गोंदा पुलिस थाने में दर्ज की गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अमित तोलानी ने बताया कि सभी आरोपी फिलहाल फरार हैं और पुलिस ने प्रत्येक की गिरफ्तारी के लिए 5 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इंदौर में कोरोना विस्फोट, 351 नए पॉजिटिव मामले, 7 की मौत, डॉक्टरों ने चेताया