Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भोपाल में NSUI कार्यकर्ताओं पर पुलिस का लाठीचार्ज, सीएम हाउस घेराव का था एलान, कई घायल

मुख्यमंत्री निवास घेरने जा रहे NSUI नेताओं पर पुलिस ने भांजी लाठी, सैकड़ों कार्यकर्ता हुए घायल

webdunia

विशेष प्रतिनिधि

गुरुवार, 25 नवंबर 2021 (18:34 IST)
भोपाल। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति, शिक्षा के निजीकरण और बढ़ती बेरोजगारी के विरोध में आज राजधानी भोपाल में कांग्रेस पार्टी की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) ने जोरदार प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री आवास घेरने के लिए कांग्रेस दफ्तर से निकले NSUI  कार्यकर्ताओं को पुलिस ने चंद कदमों की दूरी पर रोक लिया। पुलिस के रोके जाने पर कार्यकर्ताओं ने पुलिस के के बैरिकेड्ट के उपर चढ़कर आगे बढ़ने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने लाठीजार्ज कर दिया। पुलिस के लाठीचार्ज में कई छात्र नेता गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। 
webdunia

NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन के नेतृत्व में NSUI कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर रेडक्रॉस चौराहे के सामने रोक दिया। पुलिस के लाठीचार्ज की निंदा करते हुए NSUI अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा कि  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर छात्रों पर लाठीचार्ज किया गया है और इसका जवाब मध्यप्रदेश का छात्र आने वाले चुनाव में जरुर देंगे।

वहीं आगर विधायक विपिन वानखेड़े ने कहा कि पुलिस का बर्बर तरीका जताता है कि सरकार NSUI के आंदोलन से घबराई हुई है जिस प्रकार से पुलिस ने लाठीचार्ज किया है वह तानाशाही का प्रतीक है 2023 में कांग्रेस की सरकार बनेगी और हम इसका जवाब लेंगे। 

वहीं मध्यप्रदेश NSUI प्रभारी नीतीश गौड़ ने कहा कि अचानक से छात्रों पर लाठी चलाई गई जिसमें कई छात्रनेता और कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इसके विरोध में  NSUI पूरे प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से प्रदर्शन करेंगी
 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

आखिर मोदी ने योगी के कंधे पर हाथ रखकर क्या कहा? राजनाथ उठा रहे हैं इस रहस्य से पर्दा...