Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मध्यप्रदेश के स्कूलों में जल्द शुरू होगी 9वीं से 12वीं तक की नियमित कक्षाएं

स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों को खोले जाने का प्रस्ताव किया तैयार

webdunia

विशेष प्रतिनिधि

मंगलवार, 17 नवंबर 2020 (09:39 IST)
दीपावली के त्योहार के बाद अब मध्यप्रदेश में 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों में नियमित रूप से क्लास शुरू करने की तैयारियां तेज हो गई है। प्रदेश के निजी और सरकारी हाई एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक की नियमित क्लास जल्द शुरू हो सकती है। स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों को खोले जाने का प्रस्ताव तैयार कर सीएम सचिवालय को भेज दिया है और मुख्यमंत्री की मंजूरी मिलते ही स्कूलों को खोले जाने का आदेश जारी कर दिया जाएगा।।
 
बीते मार्च महीने में कोरोना वायरस के की दस्तक देने के बाद अब तक स्कूलों में नियमित क्लासेज नहीं शुरु हो सकी है। 21 सितंबर को अनलॉक-4 की गाइडलाइन में स्कूलों को कोरोना से बचाव के एसओपी का पालन करते हुए 9वीं से 12वीं तक की क्लासेज अंशिक रूप से खोलते हुए मार्गदर्शन लेने के लिए स्कूल आने की छूट दे दी गई थी। 
 
स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों को खोलने का जो प्रस्ताव तैयार किया है उसमें तीन शर्ते लगाई गई है जिसमें  कलासेज में अभी अटेंडेंस कंपलसरी नहीं होगी,माता-पिता की अनुमति से ही बच्चे स्कूलों में आ सकेंगे और ऑनलाइन कक्षा में पढ़ाने का विकल्प भी खुला रहेगा। स्कूलों को केंद्र सरकार की कोरोना से बचाव के लिए सभी गाइडलाइन का पालन करना होगा।
भोपाल में कोरोना के केसों में बढ़ोत्तरी- एक तरफ सरकार स्कूलों को खोलने की तैयारी कर रही है वहीं दूसरी ओर राजधानी भोपाल में कोरोना के केसों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे में राजधानी भोपाल में कोरोना के 207 नए केस सामने आए है। भोपाल उत्तर से कांग्रेस विधायक आरिफ अकील और कमलेश्वर पटेल भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आए गए है। वर्तमान में प्रदेश के इंदौर में 19 सौ से अधिक और भोपाल में 18 सौ से अधिक कोरोना के एक्टिव केस है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ओबामा ने मनमोहन को सराहा, कहा- आधुनिक भारत की गाथा कई मायनों में सफल