Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मध्यप्रदेश में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, शिवराज ने ट्‍वीट कर दी जानकारी

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 31 जनवरी 2022 (16:37 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार घटते कोरोनावायरस के मामलों के बीच राज्य सरकार ने 1 फरवरी से स्कूल स्कूल खोलने का निर्णय किया है। 
 
मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्‍वीट कर इसकी जानकारी दी है। चौहान ने ट्‍वीट कर कहा कि स्कूल खोलने के संबंध में चिकित्सा विशेषज्ञों से विचार-विमर्श कर निर्णय लिया गया है कि 1 फरवरी से स्कूल पुनः खोले जाएंगे।
उन्होंने कहा कि कक्षा 1 से 12वीं तक सभी कक्षाएं 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ संचालित होंगी। आवासीय विद्यालय और छात्रावास भी 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खुलेंगे।
 
इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि प्रदेश में कोविड के मामलों में कमी आई है और स्कूल खोले जाने का निर्णय एक्सपर्ट्स की सलाह से ही लिया जाएगा। 
 
राज्य में इन दिनों कोरोना की तीसरी लहर चल रही है। इसके चलते कुछ समय पहले ऐहतियातन स्कूल बंद कर दिए गए थे। माना जा रहा है कि राज्य में कोरोना का 'पीक' निकल गया है। एक सप्ताह पहले एक दिन में लगभग साढ़े 11 हजार नए मामले सामने आए थे।
 
इसके बाद से मामले घटे हैं और वर्तमान में 9 हजार के आसपास नए मामले प्रतिदिन आ रहे हैं, लेकिन राहत की बात है कि अधिकांश नागरिक होम आइसोलेशन में ही संक्रमणमुक्त हो रहे हैं। हालाकि राज्य में वर्तमान में सक्रिय मामलों की संख्या 60 हजार के आसपास अब भी है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्‍या है 5जी तकनीक, कैसे काम करती है, क्‍यों अमेरिका समेत दुनिया में शुरू हुआ विवाद, और क्‍या है विमानों की उड़ान से इसका कनेक्‍शन?