Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बड़ी खबर : JEE और‌ NEET‌‌ परीक्षा में बैठने वाले स्टूडेंट्स के लिए शिवराज ‌सरकार का बड़ा‌‌ ऐलान

webdunia
webdunia

विकास सिंह

रविवार, 30 अगस्त 2020 (23:06 IST)
‌भोपाल। कोरोना काल में होने जा रही है जेईई‌ (JEE) और नीट (NEET‌‌) परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स ‌के लिए शिवराज सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। सितंबर में होने वाले जेईईमेन और नीट परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को मुफ्त ट्रांसपोर्ट की सुविधा उपलब्ध कराई‌ जाएगी। 
विद्यार्थियों को कोरोना के कारण समस्या न हो, इसके लिए सरकार ने घर से‌ एग्जाम‌ सेंटर तक‌ आने-जाने का नि:शुल्क परिवहन साधन उपलब्ध करवाने का ऐलान किया‌ है। इसके लिए परीक्षार्थी को 181 या मध्यप्रदेश ई पास पोर्टल https/mapit.gov.in/covid-19 पर संपर्क कर रजिस्टर करना होगा। 
इस प्रक्रिया में विद्यार्थियों को नाम, पता, मोबाइल नंबर, परीक्षा की दिनांक और स्थान (कहां से कहां) उल्लेख करना होगा। संबंधित जिला प्रशासन परीक्षार्थी को यह सुविधा उपलब्ध करवाएगा। परीक्षार्थी यदि चाहे तो उसके एक सहयोगी को भी परीक्षा केंद्र तक आने-जाने के लिए दो तरफ की नि:शुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।
विद्यार्थियों को यह सुविधा प्राप्त करने के लिए विकासखंड और जिला मुख्यालय में उपस्थित होना होगा। यहां से परीक्षा केंद्र तक आने-जाने के लिए सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather updates : मध्यप्रदेश में भारी बारिश से 8 लोगों की मौत, 7000 से अधिक लोगों को बचाया