Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शक्ति का सही इस्तेमाल करे मीडिया

रत्नेश्वर सिंह की पुस्तक 'मीडिया लाइव' का लोकार्पण

हमें फॉलो करें शक्ति का सही इस्तेमाल करे मीडिया
भोपाल। व्यंग्यकार ज्ञान चतुर्वेदी ने कहा कि मीडिया के पास असीम शक्ति है और उसका सदुपयोग होना चाहिए। मीडिया का दुरुपयोग बहुत घातक होता है।
PR

दुष्यंत कुमार संग्रहाल में रत्नेश्वर सिंह की पुस्तक 'मीडिया लाइव' का लोकार्पण करते हुए चतुर्वेदी ने कहा कि पुस्तक में परदे और उसके पीछे की कहानियां बड़े रोचक तरीके से प्रस्तुत की गई हैं। समारोह की अध्यक्षता पुखराज मारू ने की। पुस्तक के संबंध में लेखक रत्नेश्वर ने अपनी बात रखी।

इस अवसर पर माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय के संजय द्विवेदी ने कहा कि आजकल लोग पत्रकारिता को खेल समझ बैठे हैं। कोई भी समाचार का महत्व नहीं समझ पा रहा है। उन्होंने कहा कि मीडिया लाइव पुस्तक छात्रों के लिए ही नहीं समाज के नवनिर्माण में भी मददगार है।

मर्यादित होकर तोड़िए मर्यादाएं : माखनलाल पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम 'सार्थक शनिवार' के अंतर्गत 'सफल कैसे बनें' विषय पर छात्रों का मार्गदर्शन करते हुए पत्रकार रत्नेश्वरसिंह ने कहा कि व्यक्ति को वही काम करना चाहिए, जैसी उसकी मनोवृत्ति है, सफलता निश्चित मिलेगी। बाहर की संभावनाओं का खयाल करके आप जीवन की तैयारी करेंगे तो सफलता संदिग्ध रहेगी।

सिंह ने कहा कि मर्यादा तोड़ने के लिए मर्यादा को जानना और मर्यादित रहना जरूरी है। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि पहले राम आए और उन्होंने मर्यादाएं स्थापित कीं। बाद में कृष्ण आए उन्होंने मर्यादाएं तोड़कर नई मर्यादाएं गढ़ीं।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi