Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मीडिया हाउस ने मांगे ट्विटर और फेसबुक के पासवर्ड

हमें फॉलो करें मीडिया हाउस ने मांगे ट्विटर और फेसबुक के पासवर्ड
FILE
दुनियाभर में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का दम भरने वाले एक बड़े मीडिया घराने ने अपने यहां कार्यरत पत्रकारों और स्टाफ से सोशल मीडिया के उनके निजी अकाउंट डीटेल्स मांगे हैं। एक अंतरराष्ट्रीय वेबसाइट क्वॉर्ट्‍ज के भारतीय संस्करण में प्रकाशित समाचार के अनुसार 'बैनेट एंड कोलमैन' अख़बार समूह ने अपने तमाम पत्रकारों से कहा है कि वो अपने ट्विटर और फ़ेसबुक के पासवर्ड दफ़्तर के हवाले कर दें।

उल्लेखनीय है कि 'बैनेट एंड कोलमैन' अख़बार समूह भारत का सबसे बड़ा मीडिया समूह है और टाइम्स ऑफ़ इंडिया, इकॉनॉमिक टाइम्स और नवभारत टाइम्स जैसे अख़बार चलाता है। इन पत्रकारों से यह भी कहा गया है कि वो दूसरे समाचार समूह की ख़बरों को अपने अकाउंट्स पर शेयर नहीं करें। यही नहीं मैनेजमेंट का कहना है कि अपने पत्रकारों के अकाउंट से जो कंपनी को ठीक लगेगा वो पोस्ट होगा।

क्वॉर्ट्‍ज के अनुसार इस बारे में पत्रकारों से बाक़ायदा कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर कराए गए हैं। समूह के लगभग सभी पत्रकारों को कॉन्ट्रैक्ट दिया गया और हाथों हाथ साइन करने को कहा गया।

इसके पहले 'द हिन्दू' अख़बार समूह ने भी अपने पत्रकारों से कहा था कि वो दूसरे समूहों की ख़बरों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर करना बंद कर दें। इस खबर के चलते ही इस पर दुनियाभर के सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया हुई है और इंटरनेट पर कुछ कंपनियों के बढ़ते प्रभाव को लेकर भी बहस छिड़ी हुई है।

वैसे आजकल सोशल मीडिया को विज्ञापन और लोगों को प्रभावित करने का एक बहुत बड़ा जरिया माना जा रहा है। वर्तमान में किसी भी उत्पाद की मार्केटिंग के लिए बड़ी कंपनियां सोशल मीडिया पर चर्चित ट्रेंड्स का सहारा ले रही हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi