Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Micromax की धमाकेदार वापसी, लांच किए 2 सस्ते स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स

webdunia
मंगलवार, 3 नवंबर 2020 (16:41 IST)
Micromax ने मोबाइल बाजार में वापसी करते हुए Micromax In Note 1 और Micromax In 1B को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो Micromax In Note 1 की कीमत 10,999 रुपए से शुरू होती है। यह दाम 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। फोन के 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 12,499 रुपए है।
Micromax In 1B की शुरुआती कीमत 6,999 रुपए है। इस दाम में 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट दिया जाएगा। ग्राहक फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 7,999 रुपए में खरीद सकते हैं। Micromax का कहना है कि  दोनों ही स्मार्टफोन में 2 साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट मिलता रहेगा। 
 
फीचर्स की बात करें डुअल-सिम Micromax In Note 1 एंड्रॉयड 10 पर चलता है। इसमें 6.67 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले और होल-पंच डिज़ाइन है। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी85 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। 4 जीबी का रैम फोन में हैं। हैंडसेट में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।
 
कैसा है कैमरा : स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप है। यहां 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा वाइड-एंगल लेंस से लैस है।  2 मेगापिक्सल के दो सेंसर्स दिए गए हैं। एक मैक्रो शॉट और दूसरा डेप्थ कैप्चर करने के लिए।

कैमरा सेटअप के साथ एलईडी फ्लैश मौज़ूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए Micromax In Note 1 स्मार्टफोन 16 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर से लैस है। सेल्फी कैमरा सेंसर आम फोटो और वीडियो के अलावा जिफ शूट भी कर सकेगा। 
 
Micromax In Note 1 की इनबिल्ट स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक जैसे कनेक्टिविटी फीचर फोन में हैं। फोन में पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर है।
 
डुअल-सिम Micromax In 1B एंड्रॉयड 10 पर चलता है। इसमें 6.52 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है, वॉटरड्रॉप नॉच के साथ। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 2 जीबी और 4 जीबी रैम के ऑप्शन हैं। फोन के कैमरे की बात करें तो डुअल रियर कैमरा स्मार्टफोन है।
webdunia

प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का। इस Micromax हैंडसेट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो  10 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।
 
Micromax In 1B की इनबिल्ट स्टोरेज के 32 जीबी और 64 जीबी के ऑप्शन‍ दिए गए हैं। दोनों ही वेरिएंट में माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट है। 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स स्मार्टफोन में दिए गए हैं। स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

‘वर्क फ्रॉम होम’ के बाद अब ‘वर्क फ्रॉम हिल’... यह है ‘काम का नया कॉन्‍सेप्‍ट’