Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत में लांच हुआ Realme 7i, जानिए कीमत और फीचर्स

webdunia
बुधवार, 7 अक्टूबर 2020 (16:31 IST)
Realme 7 सीरीज का तीसरा हैंडसेट Realme 7i भारत में लांच हो गया है। इससे पहले Realme 7 और Realme 7 Pro लॉन्च हो चुके हैं। Realme 7i  के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको क्वाड रियर कैमरा सेटअप, ज्यादा रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन और ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मिलेगा।
ALSO READ: Lava Mobiles का बड़ा धमाका, जल्द लांच करेगी 5 सस्ते स्मार्टफोन
इसे इंडोनेशियाई में पहले ही लांच किया जा चुका है। रियलमी 7आई की कीमत भारत में 11,999 रुपए के करीब रहेगी। यह कीमत 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है। 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपए रहेगी।
webdunia

स्मार्टफोन फ्यूज़न ग्रीन और फ्यूज़न ब्लू रंग में उपलब्ध रहेगा। Realme 7i की सेल 16 अक्टूबर से Flipkart, Realme.com और ऑफलाइन स्टोर्स में शुरू होगी। डुअल-सिम Realme 7iएंड्रॉयड 10 पर आधारित Realme UI पर चलता है। इसमें 6.5 इंच का एचडी+ (720x1,600 पिक्सल) डिस्प्ले है, 90 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो और 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ।
webdunia

प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर है।  4 जीबी रैम का रैम है। Realme 7i  में 5,000 एमएएच की बैटरी दी है। यह 18 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 
 
कैसा है कैमरा : Realme 7i के पिछले हिस्से पर कैमरे एक वर्गाकार कैमरा मॉड्यूल में L शेप में मौज़ूद हैं। यहां 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है, एफ/ 1.8 लेंस के साथ। अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस वाला 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है।
ALSO READ: Paytm विवाद के बाद Google ने लिया बड़ा फैसला
एक 2 मेगापिक्सल का ब्लैक एंड व्हाइट सेंसर और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर है। सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में एफ/ 2.1 लेंस के साथ 16 मेगापिक्सल Sony IMX471 सेंसर है। इसे होल-पंच कटआउट में जगह मिली है जो स्क्रीन पर बाईं तरफ किनारे पर है।

वाई-फाई, एलटीई, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस, ग्लोनास और 3.5 एमएम हेडफोन जैक जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स फोन में हैं। एंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, जायरोमीटर सेंसर और मैगनेटिक इंडक्शन सेंसर जैसे फीचर्स भी स्मार्टफोन में हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विदेश मंत्री जयशंकर की जापानी समकक्ष से हुई सुरक्षा वार्ता, हिन्द-प्रशांत क्षेत्र में बढ़ाएंगे सहयोग