Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Samsung ने लांच किया धमाकेदार फीचर्स वाला सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

webdunia
मंगलवार, 13 अक्टूबर 2020 (17:16 IST)
Samsung ने अपना सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Galaxy A42 5G को लॉन्च कर दिया है। दक्षिण कोरियाई कंपनी के सभी प्रीमियम फोन्स में अब 5जी सपॉर्ट मिलता है। सैमसंग गैलेक्सी ए42 5जी को 349 ग्रेट ब्रिटेन पाउंड (करीब 33,400 रुपए) में लॉन्च किया गया है।
ALSO READ: ATM जैसा होगा Aadhaar Card, सिक्योरिटी फीचर्स के साथ मिलेगी यह सुविधा
हैंडसेट को बाद में यूरोप के दूसरे बाजारों में भी बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी ने अमेरिका में इसी साल गैलेक्सी ए51 5G को 499 डॉलर (करीब 36,600 रुपए) में लॉन्च किया था। सैमसंग के इस हैंडसेट में 6.6 इंच एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी-यू डिस्प्ले है जो एचडी+ रेज़ॉलूशन से लेस है।

यह स्मार्टफोन ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर भी सपोर्ट करता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन 4 जीबी, 6 जीबी व 8 जीबी रैम के साथ आता है। हैंडसेट में 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
ALSO READ: FullOn फेस्टिवल में लांच होगा Samsung Galaxy F41, ये होंगे धमाकेदार फीचर्स
सैमसंग गैलेक्सी ए42 5G डिजाइन में गैलेक्सी ए और गैलेक्सी एम सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन जैसा ही दिखता है। इसमें आगे की तरफप ड्यूड्रॉप कटआउट है। बैक पैनल पर एक स्क्वायर शेप कैमरा मॉड्यूल है जिसमें 4 सेंसर दिए गए हैं। कैमरे की बात करें तो सैमसंग के इस 5जी फोन में 4 रियर कैमरे दिए गए हैं।

गैलेक्सी ए42 5जी में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल, 5 मेगापिक्सल डेप्थ और 5 मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर दिए गए हैं। फोन को पावर देने के लिए 5000mAh बैटरी है जो 15 वॉट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। सैमसंग का यह फोन प्रिज्म डॉट ब्लैक, प्रिज्म डॉट वाइट और प्रिज्म डॉट ग्रे रंगों में मिलेगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कांग्रेस नेता के आपत्तिजनक बयान के बाद शिवराज ने किए तीखे प्रहार