मध्यप्रदेश में लगभग 14,000 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की जाएगी : ओपी रावत

बुधवार, 14 नवंबर 2018 (22:11 IST)
भोपाल। भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने कहा कि मध्यप्रदेश में स्वतंत्र और निष्पक्ष निर्वाचन सुनिश्चित करने के लिए निर्धारित लगभग 14,000 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की जाएगी।
 
 
मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के सिलसिले में मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत के नेतृत्व में चुनाव आयुक्त सुनील अरोरा और अशोक लवासा ने 2 दिवसीय दौरे में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की।
 
बुधवार शाम को रावत ने बताया कि प्रदेश में स्वतंत्र व निष्पक्ष निर्वाचन सुनिश्चित करने के लिए निर्धारित लगभग 14,000 मतदान केंद्रों की वेबकास्टिंग की जाएगी। 2 दिवसीय मध्यप्रदेश दौरे में रावत ने इंदौर और भोपाल में जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक कर विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की और जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
 
उन्होंने भोपाल में राजनीतिक दलों के साथ भी बैठक की। बैठक में राजनीतिक दलों की तरफ से अनेक सुझाव चुनाव आयोग को दिए गए। इनमें कुछ दलों ने यह मांग रखी कि जब जीतने वाले और हारने वाले प्रत्याशी के बीच 1,000 वोट से कम का अंतर हो तब पुनर्गणना कराई जानी चाहिए, इसके साथ ही कुछ दलों ने मतदान केंद्रों पर वीडियोग्राफी कराने और मतदान केंद्रों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की ताकि एक से अधिक बार वोट डालने वालों के प्रयास को रोका जा सके।
 
उन्होंने बताया कि हमने राजनीतिक दलों के सुझाव नोट कर लिए हैं और इस पर विचार-विमर्श किया जाएगा तथा मध्यप्रदेश में पहली बार चुनाव आयोग ने विधानसभा स्तर पर पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं, जो दिव्यांग मतदाताओं की विशेष रूप से सहायता करेंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख मप्र में चुनाव से पहले अब तक 51.29 करोड़ रुपए से अधिक की नकद राशि जब्त