Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राहुल ने लगाया व्यापमं में मुख्यमंत्री चौहान के शामिल होने का आरोप

webdunia
मंगलवार, 16 अक्टूबर 2018 (00:12 IST)
ग्वालियर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हाथ होने का आरोप लगाया।
 
 
सोमवार शाम को यहां अचलेश्वर महादेव मंदिर से फूलबाग मैदान तक 5 किलोमीटर लंबा रोड शो करने के बाद गांधी ने फूलबाग मैदान में एक आमसभा में कहा कि प्रदेश में व्यापमं स्कैम हुआ। इसमें 50 लोगों की हत्या हुई और लाखों विद्यार्थियों का भविष्य बर्बाद हुआ। मैं पूछना चाहता हूं कि कितने लोगों को शिवराज ने जेल में डाला? पूरा मध्यप्रदेश जानता है कि सीएम के परिवार का व्यापमं घोटाले में हाथ था।
 
मध्यप्रदेश में ई-टेंडरिंग घोटाले का जिक्र करते हुए उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि इसमें साइकल पर चलने वाले लोग महंगी गाड़ियों और आलीशान मकानों के मालिक बन गए। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि मैं देश का चौकीदार बनना चाहता हूं।
 
गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि इनकी (मोदी) मार्केटिंग कौन करता है? इनके जो पोस्टर लगते हैं, टीवी पर आते हैं, इसका पैसा कौन देता है? आपकी (जनता) जेब का पैसा निकलता है और अनिल अंबानी, नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे 15-20 बड़े लोगों की जेब में जाता है और वो इनकी मार्केटिंग करते हैं। ये सच्चाई है और फिर आपसे झूठे वादे करते हैं कि 15 लाख रुपए आपके खाते में डलवा देंगे।
 
मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ करने की बात यहां भी दोहराते हुए गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही युवाओं और किसानों को रोजगार मिलेगा। हर जिले में फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगेगा। यहां कांग्रेस की सरकार बनते ही बैंक के दरवाजे छोटे दुकानदार और उन युवाओं के लिए खोल देंगे, जो उद्योग लगाएंगे और चीन से कॉम्पिटिशन करेंगे।
 
उन्होंने कहा कि मोदी का 'मेक इन इंडिया' प्लान केवल अंबानी और नीरव मोदी तक सीमित है। कांग्रेस युवाओं को लेकर यह काम करेगी। कांग्रेस युवाओं के बंधे हुए हाथ खोलेगी। केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही जीएसटी को बदल देंगे। कांग्रेस गब्बर सिंह टैक्स को बदलकर असली जीएसटी लाएगी।
 
आमसभा से पहले गांधी यहां महारानी लक्ष्मीबाई और स्व. माधवराव सिंधिया की समाधि पर भी गए और वहां श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उपस्थित थे। कांग्रेस अध्यक्ष सोमवार रात को ग्वालियर में ही रुकेंगे और मंगलवार को चंबल क्षेत्र के जौरा, संभलगढ़ और श्योपुर में रोड शो और आमसभा करेंगे। मंगलवार को वे ग्वालियर फोर्ट क्षेत्र में स्थित दाता बंदीछोड़ गुरुद्वारा भी जाएंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भटक रही है अटल बिहारी वाजपेयी की आत्मा! बीजेपी दफ्तर में एक किनारे भरे पड़े हैं अस्थि कलश