Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मोटेरा में ट्रंप को क्यों याद आए सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली

webdunia
सोमवार, 24 फ़रवरी 2020 (16:20 IST)
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' में दिए अपने भाषण में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का जिक्र किया।
 
ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान कहा कि पूरी दुनिया में लोग भारतीय फिल्मों, भांगड़ा और क्लासिकल फिल्म का लुत्फ लेते हैं जैसे डीडीएलजे और शोले। इसके अलावा भारत के पास विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे क्रिकेटर हैं।
 
ट्रंप ने कहा कि 125 हजार दिलों का इस स्टेडियम में धड़कना असली भारत की मजबूती है किताबों में नहीं। अपने राष्ट्र को मजबूत बनाए रखें।
webdunia
उल्लेखनीय है कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने वर्ष 1999 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मोटेरा स्टेडियम में दोहरा शतक (217 रन) जमाया था। सोमवार को उसी स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सचिन तेंदुलकर के नाम का उल्लेख किया था।
 
जिस समय ट्रंप मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, उस समय बीसीसीआई के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली समेत क्रिकेट की कुछ अन्य हस्तियां भी मौजूद थीं। मोटेरा विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है और इसमें 1 लाख 10 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

CAA पर बवाल, राजधानी दिल्ली के भजनपुरा में आगजनी, हैडकांस्टेबल की मौत