Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कांग्रेस में सबकुछ सामान्य नहीं-थरुर

हमें फॉलो करें कांग्रेस में सबकुछ सामान्य नहीं-थरुर
नई दिल्ली , बुधवार, 23 जुलाई 2014 (15:43 IST)
नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरुर ने बुधवार को कहा कि चुनावों में करारी हार के बाद कांग्रेस के भीतर सबकुछ सामान्य नहीं है और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी में फिर से जान फूंकने के लिए जवाबदेही तय करेंगी तथा फैसले करेंगी। फैसले उनके (सोनिया) खुद के और एके एंटनी कमेटी की रिपोर्ट के विश्लेषण के आधार पर लिए जाएंगे।
FILE

कांग्रेस के प्रवक्ता थरुर ने कहा कि केवल सोनिया ही पार्टी को इस संकट से बाहर निकालने में सक्षम होंगी, क्योंकि वे एक के बाद एक दो चुनावी नुकसान और अपनी कमान में लगातार दो जीत देख चुकी हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या इसका मतलब यह है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी की अगुवाई करने से हट रहे हैं? केरल से दो बार सांसद रहे थरूर ने एक साक्षात्कार में कहा क‍ि राहुल की अपनी खुद की नेतृत्व भूमिका है और वे नि:संदेह उन्हें (सोनिया का) सहयोग करेंगे।

जब पार्टी उन चुनावों में हारी और फिर लगातार जीती तब वे उपाध्यक्ष नहीं थे और इसीलिए मैंने सोनिया का उल्लेख किया। उनकी टिप्पणी ऐसे समय आई है, जब पार्टी का एक तबका महसूस कर रहा है कि सोनिया धीरे-धीरे सारा प्रभार राहुल को सौंप रही हैं, जबकि उन्हें खुद अग्रिम मोर्चे पर रहना चाहिए।

इस बारे में पूछे जाने पर कि पार्टी के बाहर यह माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक पराजय होने और उसके महज 44 सांसदों तक सिमट जाने के बावजूद कांग्रेस में सब सामान्य चल रहा है, क्योंकि कोई जवाबदेही तय नहीं की गई है तथा कोई बदलाव नहीं किए गए हैं, थरूर ने कहा कि सोनिया ने खुद कई पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद इस बारे में अपनी राय बनाई कि पार्टी का इतना बुरा प्रदर्शन क्यों रहा।

थरूर ने कहा क‍ि उन्होंने (सोनिया ने) खुद का आकलन किया जिसे एंटनी समिति के निष्कर्ष में शामिल किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पार्टी में सब कुछ सामान्य नहीं है जिसने चुनावों में खराब प्रदर्शन के कारणों का अध्ययन करने के लिए एंटनी के नेतृत्व में एक समिति गठित की है। (भाषा)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi