Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

मोदीजी, क्या अच्छे दिन चले गए हैं...

हमें फॉलो करें मोदीजी, क्या अच्छे दिन चले गए हैं...
अभी दो माह पहले की ही तो बात है जब नरेन्द्र मोदी भारी बहुमत के साथ सत्ता में आए थे। उत्तराखंड से तो कांग्रेस का नामोनिशान ही साफ हो गया था, लेकिन अचानक ऐसा क्या हो गया कि मोदी का जादू पूरी तरह फैल हो गया और उपचुनाव में भाजपा को तीनों ही सीटों पर करारी हार का सामना करना पड़ा।

FILE

इन चुनावों में उत्तराखंड की धारचूला विधानसभा सीट से अपना भाग्य आजमा रहे मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भारी मतों से जीत हासिल की है। उन्होंने अपने प्रतिद्धंदी बीजेपी के प्रत्याशी बीडी जोशी को 19 605 मतों हरा दिया है, वहीं सोमेश्वर से कांग्रेस की रेखा आर्य को जीत मिली है। डोईवाला सीट पर भी कांग्रेस प्रत्याशी ने भी भाजपा को धूल चटा दी।

उत्तराखंड उपचुनाव के नतीजे

सीटजीतहारअंतर
धारचूलाहरीश रावत (कांग्रेस)बीडी जोशी (भाजपा) 29604
डोइवालाहीरा सिंह बिष्ट (कांग्रेस) त्रिवेंद्र सिंह रावत (भाजपा) 6512
सोमेश्वररेखा आर्य (कांग्रेस) मोहनराम आर्य (भाजपा) 10045
देश में अच्छे दिन लाने के वादे के साथ सत्ता पर पूरे बहुमत के साथ काबिज होने वाले मोदी को उत्तराखंड के विधानसभा उपचुनावों में गहरा धक्का लगा है।

लोकसभा चुनावों से पहले मोदी जिस तरह यहां की सभाओं में कांग्रेस के खिलाफ गरजे थे उससे लोगों के दिलों में अच्छे दिन की आस जगी थी। रोजगार, विकास के जो वादे उन्होंने किए थे उस पर कोई काम न होने का परिणाम है कांग्रेस की यह जीत।

इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह ‍है कि डोईवाला और सोमेश्वर सीट पर पहले भाजपा का कब्जा था और यहां के विधायकों (रमेश पोखरियाल निशंक के हरिद्वार और अजय टमटा के अलमोडा) के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हुई थी।

उत्तराखंड की तीनों सीटों कांग्रेस के प्रत्याशियों की इस जीत से सोनिया-राहुल की पार्टी के लिए ऑक्सिजन का काम किया है। ऐसा लग रहा था कि पार्टी अभी तक हार के सदमें से नहीं उबर पाई है पर यह कांग्रेस की यह जीत बताती है कि लोगों का अब भाजपा से भी मोहभंग होने लगा है।

मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है उससे लोगों में निराशा बढ़ रही है। मोदी की चुप्पी भी लोगों को खल रही है। यह परिणाम बताते है कि मोदी की हर बात पर जनता उनके साथ नहीं है अगर उन्होंने अच्छे दिन लाने के लिए प्रयास नहीं किए तो उन्हें जल्द ही बुरे दिन देखने पड़ सकते हैं।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi