Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शिष्टता और सौंदर्य की मूर्ति थीं गायत्री देवी

हमें फॉलो करें शिष्टता और सौंदर्य की मूर्ति थीं गायत्री देवी
नई दिल्ली (भाषा) , गुरुवार, 30 जुलाई 2009 (12:44 IST)
विश्व की सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल जयपुर की महारानी गायत्री देवी की खूबसूरती के बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन भी कायल थे।

महारानी को ‘शिष्टता और सौंदर्य’ की मूर्ति की संज्ञा देने वाले अमिताभ ने इस बात को स्वीकारा है कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि वे कभी उनसे व्यक्तिगत तौर पर मिलेंगे।

PTI
PTI
अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ते समय हम अक्सर एयरफोर्स कॉलोनी से सटे जयपुर पोलो क्लब में खिलाड़ियों को प्रतिद्वंद्वियों से भिड़ते हुए देखने जाते थे।

वहाँ जयपुर के पूर्व महाराजा सवाई मानसिंह के साथ ‘शिष्टता और सौंदर्य’ की मूर्ति उनकी पत्नी महारानी गायत्री देवी भी आती थीं। उन्होंने लिखा है कि वहाँ जाना और अच्छी जगह मिलना बहुत महँगा था, लेकिन हम किसी तरह प्रबंध कर लिया करते थे। उस समय मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं महारानी से कभी व्यक्तिगत तौर पर मिल सकूँगा।

अमिताभ ने लिखा है कि फिल्मों की शूटिंग के लिए जब मैंने जयपुर जाना शुरू किया, तो मेरा राजमाता से औपचारिक परिचय हुआ। उन्होंने मुझे उनके द्वारा संचालित एक कन्या विद्यालय के समारोह के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया।

बिगबी ने लिखा कि एक बार उन्होंने मुझे अपने निवास लिली पॉंड में दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित किया और अपने हाथों से स्वादिष्ट व्यंजन परोसे। इसके बाद उन्होंने मुझे एक समारोह के लिए बुलाया, जो मेरी उनसे अंतिम मुलाकात थी।

पूर्व राजमाता गायत्री देवी का निधन

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi