Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सानिया पाकिस्तान की बहू, क्यों बनाया ब्रांड एंबेसेडर...

हमें फॉलो करें सानिया पाकिस्तान की बहू, क्यों बनाया ब्रांड एंबेसेडर...
PR
नई दिल्ली। प्रसिद्ध टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा पाकिस्तान की बहू बताते हुए उन्हें तेलंगाना का ब्रांड एंबेसेडर बनाने का टीआरएस और भाजपा ने विरोध किया है। हालांकि सरकार ने कहा कि वह अपना फैसला नहीं बदलेगी।

नवगठित राज्य तेलंगाना के भाजपा नेता के. लक्ष्मण ने टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को राज्य की ब्रांड एम्बैसेडर नियुक्त किए जाने के राज्य की तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सरकार के फैसले की आलोचना की है और इस सम्मान के लिए सानिया की योग्यता पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह 'पाकिस्तान की बहू' हैं।

भाजपा नेता ने बातचीत के दौरान कहा कि सानिया मिर्जा का जन्म महाराष्ट्र में हुआ था और वह बाद में हैदराबाद आकर रहने लगी थीं और इसीलिए वह 'स्थानीय' नहीं मानी जा सकतीं। उन्होंने सानिया को 'पाकिस्तान की बहू' करार देते हुए कहा कि उसने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह किया है।

इस मामले में क्या बोलीं सानिया मिर्जा... पढ़ें अगले पेज पर...


तेलंगाना विधानसभा में भी भाजपा नेता के. लक्ष्मण ने कहा कि 27 वर्षीय खिलाड़ी ने अलग तेलंगाना राज्य बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान में कभी हिस्सा नहीं लिया। लक्ष्मण ने सरकार पर आरोप लगाया कि उसने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के आगामी चुनाव में अल्पसंख्यक समुदाय के वोटों पर नजर रखते हुए यह कदम उठाया है।

webdunia
FILE
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को सानिया मिर्जा को तेलंगाना का ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त करते हुए उन्हें एक करोड़ रुपए का अनुदान दिया था और उन्हें 'हैदराबाद की बेटी' कहा था।

धन्यवाद मुख्‍यमंत्री जी : सानिया ने भी अपने ट्विटर एकाउंट पर मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव का धन्यवाद करते हुए आशा जताई है कि तेलंगाना दुनिया भर में प्रसिद्ध होगा। सानिया मिर्जा ने इसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, आइए, हम मिलकर तेलंगाना को दुनिया के नक्शे पर लेकर आएं... मुझमें विश्वास व्यक्त करने के लिए धन्यवाद। मैं अभिभूत हूं। मैं तेलंगाना की पहली ब्रांड एम्बैसेडर बनकर बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं।

इसी बीच, सोनिया का एक और ट्‍वीट सामने आया है। हालांकि यह ट्‍वीट उनके फिलिस्तीन पर आए ट्‍वीट के बाद आया है, लेकिन इसे उनके विरोध से भी जोड़कर देखा जा रहा है। इस ट्‍वीट में सानिया ने कहा कि मैं उन लोगों के लिए दुआ करती हूं, जो दूसरों को खुश नहीं देख सकते। अल्लाह उन पर रहम करे।

और क्या बोलीं किरण बेदी इस विवाद पर... पढ़ें अगले पेज पर...


webdunia
FILE
इस पूरे विवाद पर भाजपा से निकटता रखने वालीं पूर्व महिला आईपीएस अधिकारी किरण बेदी ने ट्‍वीट में कहा कि कहा कि सानिया मिर्जा का विरोध गलत है। वे भारत की बेटी हैं। कोई भी बेटी विवाह के बाद अपनी जड़ों से कट नहीं जाती। वे युवाओं के लिए प्रेरणा हैं सात ही भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों के उन पर गर्व होना चाहिए


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi