Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

‘सच का सामना’ को कारण बताओ नोटिस

हमें फॉलो करें ‘सच का सामना’ को कारण बताओ नोटिस
नई दिल्ली (भाषा) , गुरुवार, 23 जुलाई 2009 (00:12 IST)
रियलिटी शो ‘सच का सामना’ के प्रसारण पर राज्यसभा में हुए हंगामे के बाद केन्द्र सरकार ने इस कार्यक्रम के प्रसारणकर्ता चैनल ‘स्टार प्लस’ को बुधवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कारण बताओ नोटिस की बाबत चैनल को 27 जुलाई तक जवाब देने को कहा है। मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि चैनल को कार्यक्रम संहिता के एडीआईओ की धारा छह (एक) का कथित उल्लंघन करने के कारण नोटिस थमाया गया है। कार्यक्रम संहिता के एडीआईओ की धारा छह (एक) का प्रावधान भद्र व्यवहार और शालीनता से जुड़ा है।

राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान समाजवादी पार्टी के सदस्य कमाल अख्तर की ओर से इस कार्यक्रम के विषयवस्तु पर सवाल खड़ा किया गया।

अख्तर ने कहा कि कार्यक्रम के प्रस्तोता की ओर से अश्लील सवाल पूछे जाते हैं। उन्होंने एक महिला का उदाहरण देते हुए बताया कि उसके पति की मौजूदगी में उससे यह सवाल पूछा गया कि क्या उसके संबंध किसी दूसरे व्यक्ति से रहे हैं।

जब महिला ने इससे इनकार किया तो पोलीग्राफ जाँच में महिला के जवाब को गलत करार दिया गया। अख्तर ने कहा कि इससे उस महिला के पति पर क्या असर पड़ा होगा।

इस बीच, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी ने मुंबई पर हुए आतंकी हमले के बाद इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की विषयवस्तु को नियमित करने के मुद्दे पर चर्चा के लिए नेशनल ब्रॉडकास्टिंग एसोसिएशन और इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फेडरेशन की एक बैठक बुलाई है।

'सच का सामना' को बंद करने की माँग

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi