Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

केजरीवाल ने पेश किया विश्वास मत, बताया देश से महंगाई में खत्म करने का फॉर्मूला (Live)

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 29 अगस्त 2022 (10:40 IST)
नई दिल्ली। खबरों के लिहाज से 29 अगस्त का दिन महत्वपूर्ण है। आज सुप्रीम कोर्ट में हिजाब मामले की सुनवाई होगी। इसके अलावा कांग्रेस के दिल्ली ऑफिस में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पार्टी की बैठक होगी। शिवसेना को लेकर उद्धव और शिंदे गुट की दावेदारी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट की 12 बेंच आज 59 जनहित याचिकाओं पर करेंगी विचार। आज अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा मून मिशन की शुरुआत करने जा रही है। हर खबर का पल-पल का अपडेट-

केजरीवाल ने विधानसभा में विश्वास मत पेश किया : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया। केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि हमारे विधायकों को 20-20 करोड़ का ऑफर दिया। कई राज्यों में बीजेपी ने सरकार गिराई। अब झारखंड में सरकार गिराने की तैयारी। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा एमएलए खरीदना बंद कर दे तो देश में महंगाई खत्म हो सकती है। 

आप पर बीजेपी का नया आरोप : दिल्ली में नई शराब नीति में कथित घोटाले के बाद अब बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर शिक्षा घोटाले का आरोप लगाया है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सोमवार को प्रेस कॉन्फेंस में आरोप लगाया कि आप सरकार ने शिक्षा घोटाला किया गया है। भाटिया ने कहा कि कि लाभ के लिए सीपीडब्ल्यूडी नियमावली के प्रावधानों की अनदेखी करते हुए 50-90 प्रतिशत बढ़ी हुई निर्माण लागत को दिखाया गया ताकि चुनिंदा ठेकेदारों को निविदा दी जा सके। सीवीसी जांच रिपोर्ट 2.5 साल पहले दिल्ली सरकार के सतर्कता सचिव को भेजा गया था। भाटिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी के घोषणा-  पत्र में दिल्ली में 500 नए स्कूलों का वादा किया गया था। नए स्कूल नहीं बने, लेकिन पूर्व नियोजित तरीके से उन्होंने पीडब्ल्यूडी से रिपोर्ट मांगी। केजरीवाल के कहने पर पेश की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि अतिरिक्त क्लास रूम बनेंगे और नए स्कूल नहीं बनेंगे।

केरल में भूस्खलन से 2 लोगों की मौत : केरल के इडुक्की जिले के एक गांव में भारी बारिश के कारण भूस्खलन होने से एक परिवार के कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग लापता हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी।
 
उन्होंने बताया कि घटना तोडुपुझा के पास कांजर गांव में देर रात करीब ढाई बजे हुई। बचाव कर्मियों ने दो शव बरामद किए हैं। अन्य लोगों की तलाश जारी है। केरल के पहाड़ी इलाकों में पिछले दो दिन से भारी बारिश हो रही है।

सोमवार को शेयर बाजार की शुरुआत खराब रही। बीएसई का सेंसेक्स 1466 अंक लुढ़ककर खुला।निफ्टी ने खुलते ही 370 अंकों को गोता लगा दिया। खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स 1300 अंकों (2.23 फीसदी) लुढ़ककर 57518 पर और निफ्टी 385 अंक (2.22 फीसदी) अंक टूटकर 17170 पर ट्रेड कर रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे।
रिलायंस इंडस्ट्रीज का साल का सबसे बड़ा इवेंट 45वीं एजीएम आज दोपहर 2 बजे शुरू होगी। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 1220 अंक लुढ़का, निफ्टी भी 355 अंक टूटा