अगस्तावेस्टलैंड मामले में भाजपा ने इस तरह कांग्रेस पर कसा तंज

गुरुवार, 31 जनवरी 2019 (10:42 IST)
नई दिल्ली। भाजपा नेता और कर्नाटक से सांसद शोभा करंदलाजे ने अगस्तावेस्टलैंड घोटाले के आरोपी राजीव सक्सेना और लॉबिस्ट दीपक तलवार के भारत प्रत्यर्पण को लेकर कांग्रेस पर तंज कसा है। सुश्री करंदलाजेन ने ट्वीट किया, मित्रों अच्छी खबर आई है, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अधिकारियों ने कांग्रेस के साथियों को पकड़ लिया है और भारत को प्रत्यर्पित कर दिया है।


भाजपा सरकार आम आदमी के भरोसे को मजबूत कर रही है। रक्षा सौदे में भ्रष्टाचार का खुलासा करने के अपने प्रयासों के तहत जांच एजेंसियों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में क्रिश्चियन मिशेल के सहयोगी और सह आरोपी राजीव सक्सेना एवं कॉर्पोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार को बुधवार आधी रात को दुबई से प्रत्यर्पित किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, राजीव सक्सेना ने दिसंबर 2018 में पटियाला हाउस कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय के समन का जवाब नहीं दिया जिसके बाद उनके प्रत्यर्पण के लिए अनुरोध किया गया।

दुबई में रहने वाला चार्टर्ड अकांउटेंट राजीव सक्सेना घोटाले में सह आरोपी हैं। प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट में उनका नाम शामिल था। दीपक तलवार पर सौदे की प्रक्रिया को लेकर 1000 करोड़ से अधिक की राशि को छिपाने का आरोप है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ईश्वर भी चाहता है कि डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनें : व्हाइट हाउस