चीन की सीमा के पास इस एयरपोर्ट पर उतर सकेंगे वायुसेना के विमान, मोदी ने किया उद्घाटन

सोमवार, 24 सितम्बर 2018 (11:40 IST)
गंगटोक। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सिक्किम में पाकयोंग हवाईअड्डे का उद्घाटन किया। नए हवाई अड्डे से सिक्किम देश के बाकी हिस्सों से बेहतर तरीके से जुड़ सकेगा और इससे राज्य के लोगों को काफी फायदा होगा। आने वाले दिनों में मुख्य रनवे के बगल में 75 मीटर लंबी एक अन्य पट्टी के निर्माण के बाद भारतीय वायुसेना इस हवाई अड्डे पर विभिन्न प्रकार के विमान उतार सकेगी।


प्रधानमंत्री रविवार को ही गंगटोक पहुंच गए हैं, यहां वे लोगों से मुलाकात भी करेंगे। सिक्किम में एयरपोर्ट खुलने से वहां के व्यापार को तो फायदा मिलेगा ही, साथ ही पर्यटन के लिहाज से भी ये काम करेगा। साल 2009 में इस ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे की आधारशिला रखी गई थी। 

अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी पाकयोंग में सेंट जेवियर्स स्कूल में लोगों को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री बागडोगरा से एमआई-8 हेलीकॉप्टर से रविवार की शाम यहां पहुंचे और सेना के लिबिंग हेलीपैड पर राज्यपाल गंगा प्रसाद, मुख्यमंत्री पवन चामलिंग और अन्य ने उनकी अगवानी की।

सेना ने उन्हें सलामी गारद पेश किया। सेना के हेलीपैड से प्रधानमंत्री का काफिला करीब पांच किलोमीटर का सफर तय करके राजभवन पहुंचा, जहां मोदी ने रात्रि विश्राम किया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING