आकाश की शादी में नजर आया अंबानी परिवार का वैभव

शनिवार, 9 मार्च 2019 (17:01 IST)
मुंबई। देश के शीर्ष उद्योगपति मुकेश अंबानी के पुत्र आकाश हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका के साथ विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं। अंबानी परिवार की इस शादी में आंखों को चौंधियाने वाला वैभव नजर आया।

आकाश की शाही शादी में शामिल होने के लिए दुनिया भर के मेहमान भारत पहुंच चुके हैं। भारत पहुंचने वाले मेहमानों में इंग्लैंड के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर भी शामिल थे। उनके साथ उनकी पत्नी चेरी ब्लेयर भी थीं।
 
बॉलीवुड के नामी चेहरे तो इस शादी में नजर आएंगे ही। विवाह समारोह जियो वर्ल्ड सेंटर में होगा। अंबानी के निवास एंटीलिया को बहुत ही भव्य तरीके से सजाया गया है।
म्यूजिकल फव्वारा : जियो वर्ल्ड सेंटर में मौजूद धीरूभाई अंबानी स्क्वायर में बना 7600 वर्ग फुट का म्यूजिकल फव्वारा आयोजन स्थल का सबसे बड़ा आकर्षण है। बहुरंगीय फव्वारे में आठ फायर शूटर्स लगे हैं, जो 78 फुट तक 60 तरह से पानी फेंकते हैं।

इनमें 400 पानी की नलियां और 10 सिंक्रनाइज संगीत वाले स्पीकर लगे हैं। सजावट में इस बात का खास ध्यान रखा गया है कि सजावट भारतीय परंपराओं के अनुरूप ही हो। विवाह स्थल मोर, बतख और घोड़ों की छवियों से सजाया गया है।
यूं तो विवाह कार्यक्रम की शुरुआत मुकेश और नीता अंबानी द्वारा बुधवार को अन्नसेवा से शुरू हो गई थी। इसमें 2000 अनाथ बच्चों और बेसहारा बुजुर्गों को अंबानी परिवार ने अपने हाथों से भोजन करवाया। साथ ही मुंबई के 50 हजार पुलिसकर्मियों को मिठाई के डिब्बे पहुंचाए गए।
 
शादी का फंक्शन तीन दिनों तक चलेगा। अगले दिन शाम 6.30 बजे से वेडिंग सेलिब्रेशन शुरू होगा। जियो वर्ल्ड सेंटर में मेहमानों के लिए डिनर का आयोजन किया गया है। फिर 11 मार्च को आकाश और श्लोका का वेडिंग रिसेप्शन होगा। इसमें कारोबार, स्पोर्ट्स से लेकर बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कर्नाटक में परिवर्तन रैली में बोले राहुल गांधी, युवाओं के लिए न्यूनतम आय की व्यवस्था होगी