Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शाह ने दी सरदार पटेल को श्रद्धांजलि, कहा- मजबूत भारत की नींव उन्होंने ही रखी

webdunia
शनिवार, 31 अक्टूबर 2020 (09:21 IST)
नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए आज कहा कि आज के मजबूत भारत की नींव उन्होंने ही रखी थी। सरदार पटेल की 145वीं जयंती पर शाह ने अपने ट्वीट संदेश में कहा कि राष्ट्रीय एकता के प्रतिबिम्ब व हर भारतीय के हृदय में बसने वाले लौहपुरुष सरदार पटेलजी को कोटिश: नमन!
 
आजादी के बाद सैकड़ों रियासतों में बिखरे भारत का एकीकरण कर उन्होंने आज के मजबूत भारत की नींव रखी। उनका दृढ़ नेतृत्व, राष्ट्र समर्पण व विराट योगदान भारत कभी नहीं भुला सकता।
 
उन्होंने कहा कि संविधान एवं सनातन के संतुलन के अद्वितीय प्रतीक सरदार पटेल ने देश के एकीकरण से लेकर सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण तक अपने जीवन का क्षण-क्षण भारत में एक राष्ट्र का भाव जागृत करने के लिए अर्पित किया। कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से ऐसे महान राष्ट्रभक्त लौह पुरुष सरदार पटेल के चरणों में वंदन!
 
सरदार पटेल की जयंती को हर वर्ष देशभर में एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात के केवड़िया में सरदार पटेल की भव्य प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और देशवासियों को एकता की शपथ दिलाएंगे। यहां राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, गृहमंत्री और दिल्ली के उपराज्यपाल पटेल चौक स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

तुर्की में आया शक्तिशाली भूकंप, 20 लोगों की मौत, 786 घायल