अमित शाह 26 फरवरी को गाजीपुर से करेंगे कमल ज्योति अभियान की शुरुआत

सोमवार, 25 फ़रवरी 2019 (18:20 IST)
नई दिल्ली। भाजपा 26 फरवरी को उत्तरप्रदेश के गाजीपुर से देशभर में 'कमल ज्योति अभियान' की शुरुआत करेगी जिसके तहत पार्टी सरकार की जनकल्याण योजनाओं के लाभार्थी लगभग 22 करोड़ गरीब घरों में संपर्क करेगी। इन लाभार्थियों को मोदी सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं में से किसी न किसी तरह का लाभ मिला है।
 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा कि मैं 26 फरवरी को उत्तरप्रदेश के गाजीपुर में 'कमल ज्योति संकल्प अभियान' का शुभारंभ करूंगा।

उन्होंने कहा कि मैं सभी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि आप अपने घरों और सभी लाभार्थियों के घर पर कमल दीप जलाएं और उसकी फोटो बीजेपी कमलज्योति हैशटैग के साथ सोशल मीडिया पर साझा करें। शाह ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों से देश के गरीबों के जीवन में अभूतपूर्व परिवर्तन आया है।
 
उन्होंने कहा कि इन 22 करोड़ लाभार्थियों की ख़ुशी को साझा करने और इस विकास के संकल्प को बनाए रखने के लिए भाजपा 26 फरवरी को पूरे देश में 'कमल ज्योति संकल्प अभियान' के अंतर्गत सभी के घरों में कमल दीप प्रज्वलित करेगी।

भाजपा अध्यक्ष का इस दिन उत्तरप्रदेश के गाजीपुर में गंगा किनारे स्थित एक गांव तक नाव में सवार होकर जाने का कार्यक्रम है। इस गांव को आजादी के बाद पहली बार बिजली का कनेक्शन प्राप्त हुआ है।
 
भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि भाजपा ने देश के ऐसे 18 हजार गांवों को चिह्नित किया था, जो बुनियादी सुविधाओं से महरूम थे। सरकार ने उन गांवों में त्वरित गति से सुविधाएं सुलभ कराई हैं। 8 करोड़ ऐसे लोगों को चिह्नित किया गया, जो 2 या 3 नामों से सरकारी सुविधाओं का गलत तरीके से लाभ उठा रहे थे। इस तरह सरकार ने करोड़ों रुपए का लीकेज रोकने में कामयाबी पाई। 
 
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर व्यापक संपर्क अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 फरवरी को देशभर के भाजपा कार्यकर्ताओं, समर्थकों, स्वयंसेवकों के साथ 'मेरा बूथ, सबसे मजबूत' अभियान के तहत नरेन्द्र मोदी एप पर संवाद करेंगे।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि 28 फरवरी को प्रधानमंत्री देशभर के करीब 9 लाख बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे, वहीं 3 मार्च को बिहार की राजधानी पटना में भाजपा की विशाल रैली को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पाटी के नेता रामविलास पासवान एवं अन्य नेता संबोधित करेंगे। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल में क्वालीफाई करने में असफल रहे भारतीय निशानेबाज