Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमिताभ बच्चन बस स्टॉप पर सुंदर लड़कियों का क्यों करते थे इंतजार, KBC में खोला राज

webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

गुरुवार, 12 सितम्बर 2019 (22:46 IST)
मुंबई। सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले मेगा-शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC) का 11वां सीजन चल रहा है और शो के एंकर  अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) रोजाना ही प्रतिभागियों से बातचीत करते हुए कुछ ऐसे राज खोल देते हैं, जिन पर वक्त की बहुत मोटी परत जम चुकी है। कई बार इन परतों से अमिताभ धूल झटक देते हैं, तब पता चलती है अंदर की बात...दिल्ली की लड़कियों के संबंध में उन्होंने जो राज खोला, वह कोई कम सनसनीखेज नहीं था।
 
बस स्टॉप पर सुंदर लड़कियों के इंतजार के वो दिन : बुधवार को KBC के एपिसोड में इंडियन एयर फोर्स से आए रोहित से बातचीत करने हुए अमिताभ बच्चन ने कुछ पुरानी भूली-बिसरी यादें नेशनल टीवी पर बोल दी।
 
उन्होंने कहा कहा कि मैं जब दिल्ली में पढ़ता था, तब की बात है। कॉलेज यूनिवर्सिटी बस से ही जाया करता था। कॉलेज के लिए तीन मूर्ति के बाद कनाट प्लेस से बस मिलती थी, जहां से सुंदर-सुंदर लड़कियां चढ़ती थीं। रोजाना सुंदर लड़कियों का बस में इंतजार किया करते थे...जो नहीं आती, फिर उसकी चर्चा रास्ते भर होती थी।
 
अमिताभ को याद आई दिल्ली की सुंदर लड़कियां : दरअसल केबीसी में अमिताभ बच्चन ने हॉट सीट पर बैठे दिल्ली के रोहित के सामने 'रघु कुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन न जाई' प्रश्न को पूरा करना था। यहीं पर अमिताभ को अपने कॉलेज दिन याद आ गए और उन्होंने बस से जाने और सुंदर लड़कियों के इंतजार का किस्सा शेयर किया।
webdunia
कहानी यहीं खत्म नहीं हुई : अमिताभ बच्चन ने कहा कि कहानी यहीं खत्म नहीं हुई। कुछ सालों के बाद हम नौकरी करने गए। अचानक एक महिला मिल गई। उन्होंने मुझसे कहा, 'भाई साहब आपको एक कहानी बताती हूं। दिल्ली के कनाट प्लेस के बस स्टॉप पर हम भी आपकी प्रतीक्षा करते रहते थे कि आप आज आए या नहीं? 
 
ये कहानी यूं जारी रही : अमिताभ ने कहा कि कहानी यहीं खत्म नहीं हुई...वह महिला बोली आप लोगों के साथ प्राण नामक युवक भी बस में चढ़ता था, जो आपका मित्र था। हम लड़कियां बस में चढ़ते यही कहती थी 'प्राण जाए पर बच्चन न जाए'। यानी प्राण भले नहीं आए, अमिताभ को जरूर बस में होना चाहिए...

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Chandrayaan 2 : NASA कर रहा है ISRO के विक्रम लैंडर से कनेक्ट करने की कोशिश