Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमित शाह से मिले अमरिंदर सिंह, किसान आंदोलन को बताया राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 3 दिसंबर 2020 (13:09 IST)
नई दिल्ली/ चंडीगढ़। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा कि किसान आंदोलन जारी रहा तो यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हो सकता है। 
 
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन के बीच गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की।
 
मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं का हल निकलना चाहिए। सीएम सिंह ने कहा- पंजाब की अर्थव्यवस्था पर भी आंदोलन का असर हो रहा है। 
 
हालांकि पंजाब के मुख्यमंत्री और उनकी कांग्रेस पार्टी किसान आंदोलन का समर्थन कर रही है और पंजाब विधानसभा ने केंद्र के नए कृषि कानूनों को निष्प्रभावी बनाने के लिए विधेयक भी पारित किए हैं। वैसे सिंह ने कहा था कि वे और उनकी सरकार सभी के सामूहिक हित में केंद्र और किसानों के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार हैं।
 
सितंबर में ये तीनों कानून बनाए गए थे और सरकार का दावा है कि उनसे बिचौलिए हटेंगे एवं किसान देश में कहीं भी अपनी उपज बेच पाएंगे तथा कृषि क्षेत्र में सुधार आएगा। किसानों को डर है कि इन कानूनों से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की व्यवस्था समाप्त हो जाएगी तथा मंडी खत्म हो जाएंगे। हालांकि सरकार का कहना है कि एमएसपी व्यवस्था जारी रहेगी तथा नए कानून किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए और विकल्प उपलब्ध कराएंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिल्ली की हवा में नहीं हुआ कोई सुधार, वाणु गुणवत्ता अब भी 'बहुत खराब'