कांग्रेसी मुख्‍यमंत्रियों की बैठक में नहीं पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह

शनिवार, 15 जून 2019 (14:31 IST)
नई दिल्ली। नीति आयोग के संचालन परिषद की बैठक से कुछ घंटे पहले कांग्रेस शासित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने यहां पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकत कर इस बैठक में उठाए जाने वाले मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। इस बैठक में अमरिंदर सिंह का नहीं पहुंचना भी चर्चा का विषय रहा।
 
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कुमारस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने मनमोहन सिंह के साथ बैठक की।
 
सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात के दौरान इन मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग के संचालन परिषद की बैठक के एजेंडे और उसमें उठाये जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की तथा पूर्व प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन लिया।
 
इससे पहले शुक्रवार रात कमलनाथ की ओर से दिए गए रात्रिभोज में गहलोत, बघेल और नारायणसामी ने शिरकत की थी और नीति आयोग की बैठक के संदर्भ में चर्चा की थी।
 
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को भी नीति आयोग की बैठक में शामिल होना था, लेकिन वह नहीं पहुंच सके। बताया जा रहा है कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। बैठक में उनकी जगह राज्य के मुख्य सचिव पंजाब का प्रतिनिधित्व करेंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पंचायत का तुगलकी फरमान, रेप पीड़िता की शुद्धता के लिए करवाओ गांव भोज