Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बड़ी साजिश नाकाम, LoC से हथियार और गोला-बारूद बरामद

webdunia

सुरेश एस डुग्गर

मंगलवार, 1 सितम्बर 2020 (17:34 IST)
जम्मू। भारतीय सेना ने बारामुला के रामपुर सेक्टर के एलओसी से सटे हथालंगा इलाके में आतंकी ठिकाना ध्वस्त कर भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद किए हैं। हथियारों की तादाद देख यह बात स्पष्ट होती है कि पाकिस्तान की मदद से कश्मीर में सक्रिय आतंकवादी आने वाले दिनों में किसी बड़े हमले की योजना बना रहे थे।
 
भारतीय सेना की चिनार कोर रेजिमेंट ने इन हथियारों के साथ सेटेलाइट के जरिए ली गई तस्वीरों को भी सार्वजनिक किया है, जिसमें यह साफ-साफ दिखाई दे रहा है कि पाकिस्तान की ओर से आतंकी भारतीय इलाके में घुसने का प्रयास कर रहे हैं।
webdunia
सेनाधिकारियों ने बताया कि बारामुला जिले के रामपुर सेक्टर में रविवार को सीमा पर संदिग्ध हलचल देखी गई थी। इस दौरान संदिग्धों ने घुसपैठ की नापाक हरकत की। इसके बाद सर्विलांस ग्रिड को सक्रिय किया गया। जिसने चौकसी जारी रखी और अगले दिन सुबह करीब 5 बजे इलाके की तलाशी शुरू की। सात घंटे के तलाशी अभियान के बाद, रामपुर सेक्टर में दो ठिकानों से हथियार और गोला-बारूद की बड़ी खेप बरामद की गई।
 
सेना की 19वीं डिवीजन के जीओसी वीरेंद्र वत्स ने बताया कि सीमा पार से संदिग्ध गतिविधि की जानकारी मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और हथियारों का जखीरा बरामद करने में सफलता पाई है। बरामद हथियारों में पांच एके-47, छह पिस्टल, दो यूजीबीएल ग्रेनेड, 21 हैंड ग्रेनेड, पिस्टल के छह कारतूस, एके-47 के 1254 कारतूस और एक रेडियो सेट बरामद हुआ।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Data Story: रसातल में दुनिया की GDP, जानिए कब तक सुधरेगी भारत की स्थिति