सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, 370 हटने के बाद कुछ लोग कश्मीर में बिगाड़ना चाहते हैं माहौल

सोमवार, 21 अक्टूबर 2019 (12:07 IST)
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान आया है। रावत ने कहा कि कुछ लोग हैं, जो जम्मू-कश्मीर में माहौल बिगाड़ने के लिए पर्दे के पीछे से काम कर रहे हैं। जनरल रावत ने कहा कि पाक फायरिंग का भारतीय सेना ने कड़ा जवाब दिया और कई आतंकी कैंप तबाह कर दिए।
ALSO READ: अगला युद्ध हम 'स्वदेशी टेक्नोलॉजी' से लड़ेंगे और जीतेंगे भी-बिपिन रावत
रावत ने कहा कि हमारे पास इंटेलिजेंस इनपुट है कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बड़ी संख्या में आतंकवादी घुसपैठ करने की तैयारी में हैं। इन इनपुट्‍स को लेकर सेना को अलर्ट किया गया है। रावत ने कहा कि हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। सेना प्रमुख ने कहा कि समय के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में चीजें सामान्य हो रही हैं, लेकिन कुछ लोग हैं, जो हरसंभव कोशिश कर रहे हैं कि माहौल को खराब किया जाए।
 
थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि पाकिस्तान की ओर से रविवार रात संघर्षविराम का उल्लंघन कर अकारण फायरिंग की गई जिसमें भारतीय सेना के 2 जवान शहीद हो गए, 1 नागरिक मारा गया और 2 अन्य घायल हो गए।
 
इसके बाद भारतीय सेना की ओर से इसका करारा जवाब दिया गया। इसमें पाकिस्तान के 6 से 10 सैनिक मारे गए हैं। PoK में आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाने के लिए तोपखाने की तोपों का प्रयोग किया गया। इसमें पीओके आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया गया। जनरल रावत ने कहा कि सेना आगे भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Live : महाराष्ट्र की 288 और हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर मतदान, लोकसभा चुनाव के बाद मोदी सरकार की पहली परीक्षा