पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली एम्स में भर्ती, प्रधानमंत्री देखने पहुंचे

शुक्रवार, 9 अगस्त 2019 (20:25 IST)
नई दिल्ली। पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली को शुक्रवार को एम्स में भर्ती किया गया। जेटली को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। उनका हालचाल जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी एम्स पहुंचे। 
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक लंबे समय बीमार चल रहे अरुण जेटली (66) को सुबह 11 बजे के लगभग AIIMS में भर्ती कराया गया है। उन्हें सीएन (न्यूरो कार्डियक) सेंटर में एडमिट कराया गया है। डॉक्टरों की एक टीम जेटली की सतत निगरानी कर रही है, जिसमें एंडोक्रिनोलॉजिस्ट्स, कार्डियोलॉजिस्ट्स और नेफ्रोलॉजिस्ट्स भी शामिल हैं।
 
जेटली से मिलने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी एम्स पहुंचे।

किडनी संबंधी बीमारी से ग्रसित जेटली का पिछले साल 14 मई को किडनी प्रत्यारोपण हुआ था। इस साल जनवरी में वे सर्जरी के लिए वे अमेरिका गए थे। उनके बाएं पैर में सॉफ्ट टिश्यू कैंसर है।

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल वे आखिरी बजट भी पेश नहीं कर पाए थे। उनके स्थान पर रेलवे और कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने बजट पेश किया था। पेशे से वकील अरुण जेटली मोदी मंत्रिमंडल के महत्वपूर्ण नेता रहे हैं।

इसी साल मई में उपचार के लिए जेटली को एम्स में भर्ती कराया गया था। पेशे से वकील जेटली ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत पहली राजग सरकार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 
 
जेटली ने अपने स्वास्थ्य कारणों से 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा। अप्रैल 2018 से ही उन्होंने कार्यालय आना बंद कर दिया था और 23 अगस्त, 2018 को वित्त मंत्रालय में लौटे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख आदिवासियों को सीएम कमलनाथ की बड़ी सौगात, साहूकारों से लिया कर्जा माफ