केन्द्रीय मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा, नतीजे सरकार के खिलाफ जनादेश नहीं, आत्‍मविश्‍लेषण करना होगा

मंगलवार, 11 दिसंबर 2018 (15:48 IST)
पणजी। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के रुझान भाजपा के खिलाफ दिखाई देने के बीच केन्द्रीय मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा कि ये नतीजे स्थानीय मुद्दों पर आधारित हैं और यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के कामकाज पर जनादेश नहीं है। नाइक ने साथ ही आत्मविश्लेषण करने की भी बात कही।


उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जनता के फैसले को स्वीकार कर लिया है। रुझानों के अनुसार कांग्रेस छत्तीसगढ़ में सत्तारुढ़ भाजपा से काफी आगे चल रही है और राजस्थान में भी बढ़त बनाए हुए है। मध्य प्रदेश में दोनों के बीच कांटे की टक्कर है जबकि मिजोरम में कांग्रेस मिजो नेशनल फ्रंट के सामने हारती नजर आ रही है।

नाइक ने कहा, यह नरेन्द्र मोदी नीत सरकार के खिलाफ जनादेश नहीं है, बल्कि स्थानीय मुद्दों के कारण ऐसे नतीजे सामने आए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जिन राज्यों में कोई भी सरकार तीन या चार कार्यकाल कर लेती है, वहां सत्ता विरोधी लहर के चलते जीत मुश्किल होती है। आयुष मंत्री ने कहा, लेकिन कुछ चीजें हैं जिनका आत्मविश्लेषण किए जाने की आवश्यकता है। लोकतंत्र में हमें जनता के आदेश को स्वीकार करना होगा। भाजपा ने नतीजे स्वीकार कर लिए हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख भाजपा के लिए नतीजे स्पष्ट संदेश, आत्मावलोकन का समय : शिवसेना