भैयाजी जोशी के बयान से महाराष्ट्र में सियासी बवाल, कहा- बहुत दिन तक पूर्व CM नहीं रहेंगे फडणवीस

शनिवार, 22 फ़रवरी 2020 (13:00 IST)
मुंबई। आरएसएस के सह सरसंघचालक भैयाजी जोशी ने दावा किया कि देवेन्द्र फडणवीस एक बार फिर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे तथा फडणवीस के नाम के आगे 'नेता विपक्ष' का तमगा बहुत दिन तक नहीं लगा रहेगा। उनके इस बयान से महाराष्ट्र में सियासी बवाल खड़ा हो गया है।
 
ALSO READ: उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, महाराष्ट्र में नहीं रुकेगा NPR
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुलाकात के बाद भैयाजी जोशी का यह बयान आया है। भैयाजी ने आगे कहा कि देंवेन्द्रजी के भाग्य में 'विपक्ष का नेता' यह बहुत दिन का विषय नहीं है तथा 'पूर्व सीएम' भी अल्पायु है।
 
भैयाजी जोशी का यह बयान इन दिनों महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के बीच चल रहे विभिन्न मुद्दों पर मतभेद के चलते महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
 
राकांपा ने दिया जवाब : नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने भैयाजी के इस बयान पर टिप्पणी करते कहा कि जनता जब चुनाव करती है तो सत्ता परिवर्तन होता है और महाराष्ट्र में एक बार जब कोई सरकार चुनी जाती है तो वह 15 साल तक चलती है तो वे 15 साल बाद की बात कर रहे होंगे। अगर वे अभी की बात कर रहे हैं तो बीजेपी सपना देख रही थी और आरएसएस भी सपना देखे।
 
बीते साल हुआ महाराष्ट्र का विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना ने मिलकर लड़ा था, हालांकि आपसी खींचतान के चलते दोनों के बीच गठबंधन बचा नहीं और शिवेसना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली।
 
सीएए, एनआरसी और एनपीआर के मुद्दे पर तीनों दलों के बीच आपसी समझ नहीं बन पाने के बीच भैयाजी जोशी का बयान मौजूदा समय में महत्वपूर्ण हो गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ताज इंटरनेशनल फेस्टिवल में प्रस्तुति देंगी इंदौर की आयुषी दीक्षित