Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

36 घंटों के लिए भारत जोड़ो यात्रा स्थगित, खराब मौसम या आतंकी खतरा?

अधिकारी फिर दोहराने लगे, राहुल गांधी पैदल चलने से बचें

हमें फॉलो करें 36 घंटों के लिए भारत जोड़ो यात्रा स्थगित, खराब मौसम या आतंकी खतरा?

सुरेश एस डुग्गर

, बुधवार, 25 जनवरी 2023 (15:40 IST)
जम्मू। अगर स्पष्ट शब्दों में कहें तो राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा डेंजर जोन में प्रवेश कर गई है। यह खतरा जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर प्राकृतिक भी है तो आतंकी भी। हालांकि दावा किया जा रहा है कि खराब मौसम के कारण यात्रा को अगले 36 घंटों के लिए स्थगित किया गया है पर अधिकारी दबे स्वर में मानते हैं कि बदतर नेशनल हाईवे पर 26 जनवरी पर छाए आतंकी खतरे के कारण यात्रा को सुरक्षा मुहैया करवाना अब बेहद मुश्किलभरा कार्य हो गया है।
 
परसों सुबह 8 बजे फिर से यात्रा की शुरूआत करने की बात कांग्रेस प्रवक्ता ने कही है। हालांकि सुरक्षा के मामले पर दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था संभालने वाले केरिपुब के डीआईजी आप्रेशन्स आलोक अवस्थी दावा करते थे कि नेशनल हाईवे पर सफर करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा का जिम्मा उनका है। वे इसे मानते थे कि भारत जोड़ो यात्रा के कारण यह जिम्मेदारी और बढ़ गई है।
 
webdunia
सुरक्षाधिकारी चेताते हैं कि गणतंत्र दिवस पर बढ़ते खतरे के कारण लोगों को दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया है। साथ ही मौसम विभाग की उन चेतावनियों पर भी ध्यान देने के लिए कहा गया है जिसमें बताया गया है कि आज और कल नेशनल हाईवे के साथ साथ जम्मू संभाग व कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में जोरदार बर्फबारी की उम्मीद है।
 
एक सुरक्षाधिकारी के बकौल, रामबन व बनिहाल के आगे भारत जोड़ो यात्रा पर प्राकृतिक के साथ साथ आतंकी खतरा भी मंडरा रहा है। वे मानते थे कि राहुल गांधी को आगे की यात्रा कई स्थानों पर बख्तरबंद वाहन के अंदर बैठ कर करने की सलाह दी गई है।

एक सूत्र के मुताबिक, अभी भी आतंकी जहां चाहे वहां मार करने की क्षमता रखते हैं और पिछले 15 दिनों के भीतर पूरे प्रदेश में होने वाली आतंकी हमलों आदि की घटनाएं इसका सबूत हैं।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

लखनऊ में गिरी बहुमंजिला इमारत : 2 महिलाओं की मौत, जांच समिति गठित