Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ED का बड़ा एक्शन, सील किया नेशनल हेराल्ड का दफ्तर

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 3 अगस्त 2022 (18:21 IST)
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नेशनल हेराल्ड के दफ्तर को सील कर दिया है। बिना ईडी की अनुमति के अब इस दफ्तर को खोला नहीं जा सकेगा। नेशनल हेराल्ड मामले में हाल ही में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी से ईडी ने पूछताछ की थी। दूसरी ओर, कांग्रेस मुख्‍यालय की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ईडी नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 14 स्थानों पर छापे की कार्रवाई कर चुका है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह कार्रवाई ईडी द्वारा धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में की गई है। उन्होंने बताया कि ‘सबूतों को सुरक्षित रखने’ के लिए अस्थायी तौर पर कार्यालय को सील किया गया है, जिन्हें मंगलवार की छापेमारी के दौरान अधिकृत प्रतिनिधियों के अनुपस्थित होने की वजह से एकत्र नहीं किया जा सका था। सूत्रों ने बताया कि नेशनल हेराल्ड का बाकी कार्यालय इस्तेमाल के लिए खुला है।
 
उन्होंने बताया कि ईडी ने यंग इंडियन के कार्यालय के बाहर एक नोटिस चस्पा किया है जिस पर जांच अधिकारी के हस्ताक्षर हैं। नोटिस में लिखा गया है कि इस कार्यालय को एजेंसी की अनुमति के बिना खोला नहीं जा सकता। अधिकारियों ने बताया कि ईडी की टीम ने छापेमारी के वास्ते परिसर खोलने के लिए कार्यालय के प्रधान अधिकारी/प्रभारी को ई-मेल भेजा था, लेकिन जवाब का अब भी इंतजार है।
 
ईडी ने नेशनल हेराल्ड (एजेएल) यंग इंडियन करार से जुड़े कथित धन शोधन के मामले की जांच के तहत मंगलवार को दिल्ली के आईटीओ के नजदीक बहादुर शाह जफर मार्ग पर स्थित हेराल्ड हाउस में नेशनल हेराल्ड के कार्यालय सहित कई ठिकानों पर छापा मारा था। नेशनल हेराल्ड अखबार का प्रकाशन एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (एजेएल) करती है और इस कंपनी की हिस्सेदारी यंग इंडियन के पास है। नेशनल हेराल्ड एजेएल के नाम से पंजीकृत है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

स्विगी ने शुरू की नई नीति, अब कर्मचारी नौकरी के साथ अन्य कार्य भी कर सकेंगे